नैनीतालः सरोवर नगरी में शूट हुई फिल्म 'कन्नू' का पोस्टर लॉन्च

नैनीतालः सरोवर नगरी में शूट हुई फिल्म 'कन्नू' का पोस्टर लॉन्च

नैनीताल, अमृत विचार। बाल श्रमिकों पर आधारित फिल्म कन्नू की शूटिंग नैनीताल की हसीं वादियों में की गई है, जिसका शनिवार को पहला पोस्टर लांच किया गया। यह फिल्म नैनीताल निवासी संजय सनवाल की ओर से लिखी और निर्देशित है। वह 20 वर्षों से मुंबई में फिल्म लेखन, फिल्म डायरेक्शन व प्रोडक्शन का काम कर रहे हैं।

वह अब तक लगभग 30 से भी ज्यादा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं, जिसके लिए महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी व प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें सम्मानित भी किया हैं। कन्नू की शूटिंग पिछले महीने नैनीताल की कई लोकेशन में पूरी हुई है।

यह कहानी एक ऐसे बालक की है जो जंगल में एक पिकनिक स्पॉट में एक ढाबे में नौकरी कर अपना व अपनी बीमार दादी का पेट पाल रहा है, जो मृत्यु शैया में है। वह पहले ही प्राकृतिक आपदा में अपने मां-बाप को खो चुका है और अब अपनी बीमार दादी को नहीं खोना चाहता, जिसके लिए वो जीजान से मेहनत कर रहा है, ताकि वो अपनी दादी का बड़े शहर में जाकर इलाज करा कर उसकी जान बचा सके।

एक दिन एक रईस बाप अपने बच्चों के साथ उस चोटी में घूमने जाता है, कन्नू की दयनीय स्थिति को देख उसका कलेजा भर आता है और वह कन्नू को पढ़ाने व उसकी दादी का इलाज का बीड़ा उठाता है। फिल्म के प्रोडक्शन मैनेजर विजय किरोला, लाइन प्रोड्यूसर गौरव सीएस बब्बी, प्रोडक्शन एग्जीक्यूटिव देवाल चमोली की राजेंद्र बिष्ट व अन्य लोकल कलाकारों का योगदान रहा। टेक्नीशियन के दिल्ली और मुंबई से है जिसमें डीओपी कुलदीप रावत, ड्रोन कैमरा राजेंद्र बिष्ट, स्टील फोटोग्राफर हल्द्वानी के समय राज शाह, म्यूजिक विदित तंवर, एडिशनल क्रिएटिव और पंच लाइन राइटर मुंबई के अमर ठाकुर का विशेष योगदान है। इस फिल्म को चंडीगढ़ की हेमा शर्मा ने प्रोड्यूस किया है। 

Read Also: गदरपुरः दो ट्रकों की भिड़ंत, केबिन में फंसा चालक - Amrit Vichar