संभल: ट्रेन के एसी कोच में महिला यात्री से टीटीई और उसके साथी ने किया सामूहिक दुष्कर्म

संभल: ट्रेन के एसी कोच में महिला यात्री से टीटीई और उसके साथी ने किया सामूहिक दुष्कर्म

संभल/चन्दौसी, अमृत विचार। देहरादून-सूबेदारगंज एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में यात्रा के दौरान छह दिन पहले शहर की महिला यात्री से सामूहिक दुष्कर्म करने में टीटीई व उसके एक साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों पर महिला को पानी में नशीली दवा देकर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है। शनिवार को जीआरपी एसपी अपर्णा गुप्ता ने थाने पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली। जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढे़ं- संभल: मौसेरे भाई के घर पहुंची युवती का पंचायत ने कराया निकाह

शहर की महिला का कहना है कि वह अपने दो वर्ष के बच्चे के साथ 16 जनवरी शाम आठ बजे रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 14114 से निजी काम से सूबेदारगंज जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थी। उसके पास जनरल कोच का टिकट था। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर उसकी मुलाकात टीटीई राजू सिंह से हुई। महिला टीटीई को तीन चार वर्ष पहले से जानती थी। टीटीई ने महिला को बच्चे के साथ अकेले देखकर जाने के बारे में पूछा। महिला ने बताया कि वह सूबेदारगंज काम से जा रही है। 

इसके बाद टीटीई ने महिला से टिकट के बारे में पूछा तो उसने जनरल कोच का टिकट बताया। तब टीटीई ने महिला से कहा कि बच्चे के साथ इतना लंबा सफर कैसे करोगी, परेशान हो जाओगी। टीटीई ने महिला से कहा कि वह एसी फर्स्ट के बी सेक्सन में बैठ जाए, सीट खाली है। इस दौरान महिला ने जनरल कोच का टिकट का वास्ता देकर एसी कोच में बैठने से मना किया। लेकिन टीटीई ने कहा कि चिंता मत करो, अलीगढ़ तक उसकी ड्यूटी है। निश्चित होकर बैठ जाओ, अलीगढ़ के बाद जनरल कोच में बैठ जाना। महिला टीटीई के झांसे में आकर उसके बताए कोच में जाकर बैठ गई।

 महिला का आरोप है कि करीब नौ बजकर 55 मिनट पर टीटीई राजू सिंह अपने अन्य साथी के साथ उसके पास आया। खाना खाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इसके बाद उसने पीने के लिए पानी दिया, जो महिला ने पी लिया। इससे महिला को चक्कर आने लगे। महिला ने टीटीई से चक्कर आने की बात कही। टीटीई ने बताया कि 10 बजने वाले हैं नींद आ रही होगी, सो जाओ। यह कहकर टीटीई व उसके साथी ने ट्रेन का दरवाजा बंद कर लिया और खिड़की पर परदा डाल दिया।

आरोप है कि टीटीई ने महिला के बच्चे को ऊपर वाली सीट पर लिटा दिया। इसके बाद टीटीई राजू सिंह व उसके साथी ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया और दो चले गए। पीड़ित ने चीखने चिल्लाने की काफी कोशिश की, लेकिन हालत खराब होने के कारण उसकी आवाज नहीं निकल सकी। अलीगढ़ के बाद महिला अपने बच्चे के साथ किसी तरह एसी कोच से दूसरे कोच में पहुंची। इस कोच में किसी यात्री महिला को अपने पास बैठा लिया। 

17 जनवरी की सुबह करीब साढ़े पांच बजे महिला सूबेदारगंज पहुंच गई। वहां महिला ने घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का मन बनाया, लेकिन लोकलाज की वजह वह पुलिस से शिकायत नहीं कर सकी। इसके बाद वह घर लौट आई और शनिवार को पीड़ित महिला चन्दौसी में जीआरपी थाने पहुंची। यहां चन्दौसी रेलवे स्टेशन पर तैनात आरोपी टीटीई राजू सिंह व उसके साथी के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

महिला का कहना है कि उसने इससे पहले शुक्रवार को रेलवे के कस्टमर केयर में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। फिलहाल जीआरपी ने आरोपी टीटीई राजू सिंह व उसके साथी के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की  376 डी धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शनिवार को जानकारी होने पर जीआरपी एसपी अपर्णा गुप्ता व सीओ देवीदयाल ने थाने पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी जुटाई। पुलिस आरोपियों के खिलाफ जांच करने में जुटी है।

ये भी पढे़ं- संभल: तहेरे-चचेरे भाइयों ने फंदे पर लटक कर दी जान, परिवार में मचा कोहराम