Brijbhushan Singh: नेशनल चैंपियनशिप रद्द होने से नंदिनी नगर में पसरा सन्नाटा, घर से बाहर भी नहीं निकले बृजभूषण सिंह

Brijbhushan Singh: नेशनल चैंपियनशिप रद्द होने से नंदिनी नगर में पसरा सन्नाटा, घर से बाहर भी नहीं निकले बृजभूषण सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज के नंदिनी नगर में चल रही नेशनल ओपन चैंपियनशिप 2023 (National Open Championship 2023) व रायल हेरीटेज होटल में होने वाली भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की आम सभा की बैठक निरस्त होने के बाद दंगल में शामिल होने आए पहलवानों ने महाविद्यालय परिसर छोड़ दिया।

Image Amrit Vichar(25)

वहीं, महासंघ की बैठक में शामिल होने आए पदाधिकारी भी लौट गए। बता दें कि शनिवार की देर रात में प्रतियोगिता निरस्त होने का आदेश आने के बाद से ही पहलवान सामान समेटना शुरू कर दिया था। वहीं, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह अपने पैतृक आवास में मौजूद रहे पर बाहर नहीं निकले।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय पहलवानों व भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के मध्य विवाद के बीच ही शुक्रवार को चैंपियनशिप के उद्घाटन की तैयारी पूरी कर ली गई थी। जिसके बाद शनिवार को आशंकाओं के बीच ही प्रतियोगिता शुरू हो गई थी। इस बीच देर रात महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर को भी उनके पद से हटा दिया  गया। इससे पहले इन्होंनेअध्यक्ष पर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि प्रतियोगिता होगी।

Image Amrit Vichar(6)

घर से नहीं निकले सांसद  बृजभूषण शरण सिंह
प्रतियोगिता निरस्त होने की सूचना के बाद सांसद बृजभूषण शरण सिंह पैतृक गांव विश्नोहरपुर में आवास पर ही रहे और सुबह घर से नहीं निकले। उनके आवास पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे लेकिन उन्होंने चंद खास लोगों से ही सुबह भेंट की। वह नंदिनी नगर न तो खुद गए और न ही उनके दोनों बेटे ही गए।

विधायक प्रतीक ने दी जानकारी 
चैंपियनशिप कार्यक्रम रद्द होने के साथ-साथ फेडरेशन की बैठक भी रद्द होने की जानकारी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और गोंडा सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह ने ही दी।

यह भी पढ़ें:-बृजभूषण सिंह को बड़ा झटका, खेल मंत्रालय ने रद्द की नेशनल सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट, नहीं होगी बैठक

ताजा समाचार

नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक की खबरें निराधार, हर एक पेपर का हिसाब रखा गया: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी
कासगंज: देवेंद्र सिंह यादव को निष्कासित करने वाला लेटर निकला फर्जी, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
Kanpur: मोदी के जाते ही फिर पहले जैसी दुर्दशा शुरू; केस्को ने शुरू की खोदाई, फुटपाथ पर लग गईं दुकानें
बरेली: युवती ने पिता-पुत्रों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
Hamirpur: खेत में चारा काट रही महिला के साथ पड़ोसी ने किया था दुष्कर्म...कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा
बहराइच: कृषि विज्ञान केंद्र का कुलपति ने किया निरीक्षण, बोले-कृषि योजनाओं का लाभ उठाएं किसान