बरेली: ईसाइयों की पुलिया पर अचानक छूटने लगे गैस के फव्वारे, इलाके में मचा हड़कंप

बरेली: ईसाइयों की पुलिया पर अचानक छूटने लगे गैस के फव्वारे, इलाके में मचा हड़कंप

बरेली, अमृत विचार। बरेली में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगातार कार्य कराए जा रहे हैं। ऐसे में बिना किसी पुख्ता तैयारियों के चलते शहर वासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रविवार को लापरवाही से कार्य करने से बड़ा हादसा होते होते बच गया। शहर के ईसाइयों की पुलिया पर अचानक पाइप लाइन से गैस का तेज रिसाव होने लगा, जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। इसकी सूचना पर बारादरी थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ ही सीयूजीएल के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। फिर आनन फानन में गैस पाइप लाइन का वॉल्व बंद करके गैस सप्लाई को रोका गया।

ये भी पढ़ें- बरेली:  प्लॉट पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, गोली चलने से इलाके में फैली दहशत

दरअसल, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर में अंडरग्राउंड बिजली के तारों को डालने का भी कार्य किया जा रहा है। वहीं रविवार दोपहर करीब पौने दो बजे बारादरी थाना क्षेत्र के ईसाइयों की पुलिया पर मशीन से बिजली की अंडरग्राउंड लाइन डालने का कार्य चल रहा था। इस दौरान वहां पहले से पड़ी अंडरग्राउंड गैस पाइप लाइन अचानक लीक हो गई और गैस के फव्वारे छूटने लगे। जिसे देखकर इलाके में हड़कंप मच गया और लोग इधर उधर भागने लगे। इस दौरान मिट्टी के साथ फूट रहे गैस के फव्वारों को देखकर आसपास रहने वाले लोग सहम गए। साथ ही रविवार होने की वजह से ईसाइयों की पुलिया पर अवैध संडे बाजार भी लगा हुआ था, जिसकी वजह से काफी भीड़ भाड़ थी। वहीं गैस का रिसाव होते ही वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। 

इस बीच मामले की सूचना मिलते ही बारादरी थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंच गए। जबकि बिजली की अंडरग्राउंड लाइन डालने के कार्य के दौरान सीयूजीएल की टीम पहले से ही वहां मौजूद थी। जिन्होंने गैस लीक होते ही तुरंत इसकी सूचना सैटेलाइट स्थित सीयूजीएल के ऑफिस को दी। जहां कर्मचारियों ने वॉल्व बंद करके गैस सप्लाई को रोका। जिसके बाद पाइप लाइन का लीकेज ठीक करने का कार्य शुरू किया गया। वहीं अगर समय रहते गैस सप्लाई को नहीं रोका गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

bly1234

अपनी जान जोखिम में डालकर निकलते रहे लोग
इस बीच घटना के दौरान पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। संडे बाजार की वजह से ईसाइयों की पुलिया पर काफी भीड़ भाड़ थी। घटना के वक्त और बाद में भी लोगों की वहां से आवाजाही लगातार बनी रही। इतना ही नहीं पाइप लाइन का लीकेज ठीक करने के लिए खोदाई को जेसीबी बुलाई गई, लेकिन लोग अपनी जान जोखिम में डालकर फिर भी वहां से निकलते रहे। आखिर में पुलिस को कटरा चांद खां को जाने वाले रास्ते को पुलिस गाड़ी और बेरिकेडिंग लगाकर बंद करना पड़ा। बावजूद इसके लोग नहीं माने और आना जाना लगातार चलता रहा।

ये भी पढ़ें- बरेली: मेयर उमेश गौतम के खिलाफ पुलिस को नहीं मिले सबूत, जांच जारी