खटीमाः सरकारी नौकरी का झांसा देकर 36.50 लाख हड़पे, नामजद रिपोर्ट दर्ज

खटीमाः सरकारी नौकरी का झांसा देकर 36.50 लाख हड़पे, नामजद रिपोर्ट दर्ज

खटीमा, अमृत विचार। सरकारी नौकरी में भर्ती के नाम पर 10 युवाओं से 36 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

खटीमा के ग्राम खेतलसंडा मुस्ताजर निवासी सुरेश चंद्र ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि उसकी मनोज रावत उर्फ बाबी रावत के माध्यम से अजय साहनी से मुलाकात हुई। एक दिन अजय साहनी ने कहा कि अगर आपके रिश्तेदार हों तो उन लोगों को सरकारी व संविदा पर नौकरी लगवा दूंगा। 

आरोप लगाते हुए कहा कि तब उसने अपने 10 रिश्तेदारों से रुपये एकत्र किए। अजय साहनी ने दो युवकों को सरकारी नौकरी व आठ युवकों को संविदा पर नौकरी लगाने की बात कही। उसके बाद 10 लोगों से 36 लाख पचास हजार रुपये इकट्ठे कर मनोज रावत के सामने आरोपी अजय साहनी उर्फ इंद्रजीत साहनी को काशीपुर के एक होटल में रकम दी। 

इसके बाद 10 लोगों को विभिन्न विभागों के नियुक्ति पत्र दिए। कहा, फोन करने के बाद आपको नियुक्ति दी जाएगी। इसके बाद तकनीकी खराबी होने की बात कह कर उन्हें टरका दिया। जब सभी लोगों ने आरोपी पर रुपये देने का दबाव बनाया तो नवंबर 2022 तक रुपये वापस करने का आश्वासन दिया। 

जब उन्हें अपने साथ धोखाधड़ी का पता चला तो सुरेश चंद्र ने कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि खटीमा निवासी आरोपी अजय साहनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Read Also: हल्द्वानीः कोरोना का खौफ खत्म, धीमी पड़ी वैक्सीनेशन की रफ्तार - Amrit Vichar