Alaya Apartment Collapse: अलाया अपार्टमेंट में रहने वाली महिला ने बताई हादसे की वजह, इन्हें बताया जिम्मेदार

Alaya Apartment Collapse: अलाया अपार्टमेंट में रहने वाली महिला ने बताई हादसे की वजह, इन्हें बताया जिम्मेदार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के वजीर हसन रोड पर में आज मंगलवार की शाम को अलाया अपार्टमेंट अचानक ढह (Alaya Apartment Collapsed) गया। जिसमे कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। घटना स्थल पर दो दर्जन से ज्यादा बुलडोजर पहुंचे जो मालवा हटा रहे हैं। 

मलबे से अब तक 12 लोगों को जिंदा निकालकर अस्पताल भेजा गया है। SDRF, NDRF और 12 जेसीबी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं। बचाव कार्य के लिए आर्मी को भी बुला लिया गया है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के अंदर बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भूकंप की वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई थी। हालांकि हादसा हुआ किस वजह से अभी यह साफ नहीं है।

वहीं  कृष्णानगर की रहने वाली रंजना अवस्थी की बेटी आलोका अवस्थी वजीर हसन रोड स्थित इस इमारत के फ्लैट नंबर 301 में रहती थीं। पहली मंजिल में एक फ्लैट 101 खाली था। 202 में शबाना रहती थीं। तीन मंजिल ही वैध था। उसके ऊपर एक फ्लोर और एक पेंट हाऊस अवैध बना था। मेरठ निवासी शाहिद मंजूर ने पेंट हाऊस बनवाया था। शाहिद मंजूर बेसमेंट मे पाइप डलवाने का काम करवा रहे थे। 

Image Amrit Vichar(36)

आलोका ने इसको लेकर विरोध भी किया था। एक दिन पूर्व भी बवाल हुआ था। तीन दिन से काम चल रहा था। इमारत में पानी की समस्या हो रही थी। शाहिद ने टॉप फ्लोर पर पेंट हाऊस सपा प्रवक्ता हैदर अब्बास को बेचा था। अब सामने आ रहा है कि बेसमेंट की पार्किंग में हो रही खुदाई कार्य के चलते हादसा हुआ है।

हादसे के बाद आलोका और रंजना ने पड़ोस ने अपनी मित्र अभिलाषा के घर में शरण ली है। उन्होंने बताया कि हमारी आंखों के सामने सब एक मिनट में तबाह हो गया। हमें घर से फौरन जान बचाकर भागना पड़ा। हम घर से एक रुपये तक अपने पास नहीं रख सके। 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लखनऊ के सभी अस्पतालों को अलर्ट करने के साथ ही ब्लड की व्यवस्था, नाइट शिफ्ट के डॉक्टरों को तत्काल ड्यूटी पर  पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट मे फंसे लोगों को सुरक्षित निकालना हमारी प्राथमिकता है। रही बात बिल्डिंग के निर्माण की गुणवत्ता की तो उसे बाद मे देखेंगे। दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

कल थी अब्बास हैदर के माता-पिता की 50वीं सालगिरह
सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर के पिता अमीर हैदर व बेटा मुस्तफा को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पत्नी उजमा और मां बेगम अमीर हैदर अभी भी मलबे में दबे हैं। कल सोमवार को अब्बास हैदर के माता-पिता की 50वीं सालगिरह थी। घर मे पार्टी का आयोजन हुआ था।

यह भी पढ़ें:-Alaya Apartment Collapse: लखनऊ में गिरी चार मंजिला इमारत, हर तरफ मची चीख पुकार, मलबे से लोगों को रेस्‍क्‍यू करने के लिए पहुंची सेना

Post Comment

Comment List