अयोध्या : 1117 सौ करोड़ का एमओयू हुआ साइन, सरयू नदी पर चलेगा क्रूज

 अयोध्या : 1117 सौ करोड़ का एमओयू हुआ साइन, सरयू नदी पर चलेगा क्रूज

अमृत विचार, अयोध्या। नगर निगम की ओर से अयोध्या में निवेश के लिए बुधवार को देवकाली बाईपास स्थित एक होटल में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम के साथ 28 इन्वेस्टरों के बीच 1117 करोड़ का एमओयू साइन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय निवेशकों के अतिरिक्त अन्य प्रदेशों से भी आए निवेशक शामिल रहे।

समिट में 1100.17 करोड़ के अनुबन्ध पर नगर आयुक्त विशाल सिंह व आमंत्रित निवेशकों के मध्य हस्ताक्षर किया गया। इन्वेस्टर्स समिट में कम्पनियों के बीच किए गए एमओयू में हॉस्टिपटिलिट, पर्यटन सुविधाओं, होटल, प्लास्टिक के वेस्ट से फ्यूल बनाने के प्रोजेक्ट शामिल हैं। वहीं एक कम्पनी ने अयोध्या में सरयू नदी पर क्रूज चलाने के लिए सहमति दी है। हालांकि अभी इस कम्पनी के साथ नगर निगम का एमओयू होना है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि अयोध्या विश्व पटल पर आकर्षण केन्द्र के रूप में विकसित हो, यह हम सभी का प्रयास है। अयोध्या विश्वपटल पर शोभायमान हो। अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन और नेतृत्व में अयोध्या का औद्योगिक विकास किया जाएगा। नगर आयुक्त विशाल सिंह ने कहा कि हर स्तर से निवेशकों को प्रोत्साहित किया जायेगा। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त शशि भूषण राय, अरूण कुमार गुप्त, वागीश शुक्ल, सलिल अग्रवाल के अलावा तमाम इन्वेस्टर्स मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : हरदोई : शौर्य के लिए एसपी और एएसपी पश्चिमी को मिला रजत पदक

ताजा समाचार

बिजनौर : वाहनों की चेकिंग कर रहा था फर्जी दरोगा, पुलिस को दिखाई अकड़...जानिए फिर क्या हुआ?
बदायूं: सपा प्रत्याशी को देना वोट, वर्ना जान से मार दूंगा...फोन पर युवक ने दी धमकी, डरा हुआ है भाजपा समर्थक...जानिए मामला
अयोध्या: भीषण गर्मी से तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या, रोजाना आ रहे उल्टी दस्त के करीब 25 मरीज, CHC हुई फुल 
मुरादाबाद: व्यापार संगठन की मांग- अवैध साप्ताहिक बाजार हटाई जाए.. शहर में अवैध ई-रिक्शा पर लगे अंकुश
लोकसभा चुनाव 2024: श्रीकला ने फैलाया आँचल, मिलने लगा आशीर्वाद
लोहिया संस्थान: भारत के पहले 22 हेड्स माइक्रोस्कोप लैब की हुई शुरूआत, प्रदेश के अन्य मेडिकल कॉलेजों को भी मिलेगा लाभ