लखनऊ : गणतंत्र दिवस को लेकर चौक-चौबंद हुई व्यवस्था

 रेलवे स्टेशन समेत बस स्टेशनों, मॉल्स, सिनेमा घरों में पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड के साथ की चेकिंग

 लखनऊ : गणतंत्र दिवस को लेकर चौक-चौबंद हुई व्यवस्था

अमृत विचार,लखनऊ। गणतंत्र दिवस को लेकर लखनऊ में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर लखनऊ पुलिस ने रेलवे स्टेशन समेत शहर के सभी बस स्टेशनों, शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा घरों आदि में बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड के साथ चेकिंग और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा की अगुवाई में पुलिस टीम चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पार्किंग में बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वॉयड ने जांच की। इसके बाद रिजर्वेशन काउंटर से लेकर सभी प्लेटफार्म पर भी जांच की गई। कुछ यात्रियों के बैग भी चेक किये गये। चारबाग मेट्रो स्टेशन पर भी जांच की गई। इसके अलावा ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर भी जांच की गई।

वहीं डीसीपी दक्षिण की अध्यक्षता में सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में स्थित लुलु हायपर मॉल में व इसकी पार्किंग में जांच की गई। आलमबाग, कैसरबाग, चारबाग बस स्टेशनों पर भी सघन तरीके से जांच करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर सरोजनीनगर पुलिस ने इंट्री गेट से लेकर सभी टर्मिनल से सुरक्षा व्यवस्था को जांचा।

सभी इंट्री प्वाइंट्स पर लिये जा रहे बाहर से आने वालों के रिकॉर्ड्स

वहीं पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर के निर्देश पर शहर के सभी इंट्री प्वाइंट्स और चेक पोस्ट्स पर बाहर से आने वाले लोगों को रोक-रोक कर उनका पूरा रिकॉर्ड अंकित किया जा रहा है। इसके तहत उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार आदि की जानकारी दर्ज की जा रही है।

देर रात तक चला एंटी क्राइम चेकिंग अभियान

शहर के सभी थाना क्षेत्रों में बुधवार देर रात तक चौक-चौराहों और विभिन्न जगहों पर एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कार चालकों और स्कूटी चालकों को रोक-रोक कर जांच की गई। वहीं लालबाग कंट्रोल रूम से शहर के सभी सीसीटीवी कैमरों की मदद से लगातार निगरानी की जा रही है।

आज 35 मार्गों पर रूट डायवर्जन

गणतंत्र दिवस परेड को लेकर गुरुवार, 26 जनवरी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। परेड के दौरान यातायात व्यवस्था को बनाये रखने के लिए चारबाग से लेकर सिकंदरबाग चौराहे सहित 35 मार्गों पर रूट डायवर्जन घोषित किया गया है। ट्रैफिक डीसीपी रईस अख्तर ने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेडियम के सामने बाल विद्या मंदिर के आसपास हजरतगंज चौराहे पर, हुसैनगंज चौराहे के आसपास, बापू भवन चौराहे के आसपास, विधानभवन के सामने, हजरतगंज चौराहे से मेफेयर तिराहे तक, परिवर्तन चौक से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्जन रहेगा।

यह भी पढ़ें : आगरा : नेशनल हाइवे पर गैस टैंकर पलटा,दुकानें कराई गईं बंद