मिजोरम: पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में MNF के दो वरिष्ठ नेता निष्कासित

मिजोरम: पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में MNF  के दो वरिष्ठ नेता निष्कासित

आइजोल। मिजोरम में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने ‘‘अनुशासन के उल्लंघन’’ और ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ के कारण पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक के. बिछुआ सहित दो वरिष्ठ नेताओं को निष्कासित कर दिया है।

ये भी पढ़ें - Viral Video: मासूम को खींचकर ले जाने लगा बंदर, आगे जो हुआ देखकर कांप जाएगी रूह

एमएनएफ महासचिव टी लियानसियामा ने कहा कि बिछुआ एवं मारा स्वायत्त जिला परिषद (एमएडीसी) के अध्यक्ष एन बियाखू को पार्टी के हितों के खिलाफ काम करते पाए जाने के बाद बुधवार को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। समाज कल्याण, आबकारी एवं पशुपालन सहित कई विभागों को संभालने वाले बिछुआ ने पिछले साल दिसंबर में जोरमथंगा के मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री एवं एमएनएफ अध्यक्ष जोरमथंगा ने उन्हें मंत्रालय छोड़ने के लिए कहा था। बियाखू स्वायत्त परिषद का संचालन करते हैं, जिसे भाजपा का समर्थन प्राप्त है। बिछुआ ने अपने निष्कासन पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी को उन्हें ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी कर स्पष्टीकरण मांगना चाहिए था।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस बारे में तब पता चला, जब मैं यात्रा कर रहा था। मुझे पता नहीं है कि मेरा कौन सा कदम पार्टी के संविधान का उल्लंघन करता है या उसके हितों के खिलाफ है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह किसी अन्य पार्टी में शामिल हो रहे हैं, उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

ये भी पढ़ें - भगवान कृष्ण का ‘विराट स्वरूप’ और कुरुक्षेत्र के दृश्य रहे हरियाणा की झांकी के केंद्रबिंदु  

ताजा समाचार

यूपी में पांचवें चरण का मतदान जारी, सतीश मिश्रा समेत इन वीआईपी ने किया वोट 
चीन ने ताइवान को हथियार बेचने के लिए अमेरिका की बोइंग और दो रक्षा कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध 
Live UP Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी ने अमेठी में डाला वोट, कहा- मेरा सौभाग्य है, मैंने अपने गांव में अपना मत दिया
राष्ट्रपति रईसी का हेलिकॉप्टर मिला, दुर्घटना में किसी के जीवित बचने का संकेत नहीं...ईरान के सरकारी टीवी का ऐलान
नफरत और तानाशाही के लिए नहीं, भाईचारे व लोकतंत्र के लिए वोट डालना है: खड़गे 
रायबरेली में बोले BJP प्रत्याशी-वायनाड कितनी दूरी है मुझे नहीं, जिन्हे जाना है वो जानें