शाहजहांपुर : यूपी के वित्त मंत्री ने पुलिस लाइन में फहराया तिरंगा, पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

शाहजहांपुर : यूपी के वित्त मंत्री ने पुलिस लाइन में फहराया तिरंगा, पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

शाहजहांपुर, अमृत विचार। पुलिस लाइन में 74वां गणतंत्र दिवस (26 जनवरी, गुरुवार) को बहुत धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में यूपी के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने पहुंचकर सलामी दी। इस मौके पर जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने ध्वजारोहण कर भव्य परेड को सलामी दी। इस मौके पर उन्होंने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। 

पुलिस लाइन में हुई परेड के बाद संस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इसके अलावा जिले में उत्कृष्ट और बहादुरी का काम करने वालों को भी सम्मानित किया गया। मंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। शाहजहांपुर की पुलिस लाइन को इस मौके पर खास ढंग से सजाया गया था। 

सुरेश खन्ना ने मंच से एसपी एस आनंद की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि एसपी के नेतृत्व में जिले में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया गया। यही सरकार की नीति भी है कि कानून राज कायम हो। बेगुनाह को परेशान न किया जाए। उसके बाद अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री ने दस पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र और तिलहर थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा को बिजनौर में तैनाती के दौरान बेहतर विवेचना करने पर 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

099

डीएम ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर किया नमन
गणतंत्र दिवस के मौके पर डीएम उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट परिसर में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन गया। साथ ही जनपद की विभिन्न तहसीलों तथा ब्लॉको में भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर पूरी भव्यता के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। डीएम ने गांधी भवन में महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर नमन किया। 

इसी क्रम में डीएम ने नगर निगम परिसर व शहीद उद्यान मे शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। शहीद उद्यान में शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण उपरांत डीएम ने शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल पार्क में पंडित राम प्रसाद बिस्मिल स्मारक व पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की प्रतिमा को तिलक लगाकर पुष्प अर्पित करते हुए श्रंद्धाजलि दी। साथ ही शहीद स्तंभ, खिरनी बाग चैराहा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। 

डीएम ने कलक्ट्रेट परिसर में निर्धारित समय प्रातः 8: 30 बजे ध्वजारोहण कर सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ राष्ट्रगान भी गया तथा सभी को भारतीय संविधान की प्रस्तावना का संकल्प भी दिलाया। कलेक्ट्रेट परिसर में गुरूनानक स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न देश भक्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : शाहजहांपुर: नगर के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 600 करोड़ का होगा निवेश