अयोध्या : भारतीय किसान यूनियन ने मांगों को लेकर उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अयोध्या : भारतीय किसान यूनियन ने मांगों को लेकर उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अमृत विचार,अयोध्या। संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भारतीय किसान यूनियन जनपद इकाई अयोध्या की तरफ से गांधी पार्क में पंचायत करके कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार तक प्रदर्शन करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित 9 सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी अंशुमान सिंह को सौंपा गया।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा ने सभी किसानों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी तथा देश की आजादी के शहीदों को नमन किया । इस अवसर पर उन्होंने देश की सरकार को किसानों से किए गए वादे को पूरा करने का अनुरोध किया ।

ज्ञापन में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश को लागू करने, एमएसपी गारंटी कानून C2+50 लागू करने, उर्जा संशोधन बिल समाप्त करने और फ्री बिजली उपलब्ध कराने ,गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने, आंदोलन के दौरान किसानों पर लगे मुकदमे समाप्त करने, उत्तर प्रदेश में गन्ना मूल्य 500 रूपये प्रति कुंतल निर्धारित करने, छुट्टा जानवरों, नीलगायों, बंदरों व जंगली हाथियों से खेती को बचाने, सूखा, बाढ़, ओलावृष्टि से नुकसानी की भरपाई कराने, छोटे एवं मध्यम किसानों को 5000 प्रति माह पेंशन देने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें : मुलायम को ‘भारत रत्न’ मिलना चाहिये : डिंपल