बहराइच : समाजिक सरोकार से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम संग मनाया विद्यालय का वार्षिकोत्सव

बहराइच : समाजिक सरोकार से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

अमृत विचार, बहराइच। ग्राम पंचायत मिर्जापुर में स्थित कांति देवी शिक्षण संस्थान में शुक्रवार को विद्यालय का वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। जिसमें छात्र और छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

विकास खंड तेजवापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत मिर्जापुर स्थित कान्ती देवी मौर्य शिक्षण संस्थान में वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ।समारोह में बच्चों ने समाजिक सरोकार से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया । समारोह के मुख्य अतिथि बाल रोग विशेषज्ञ डॉ सोमनाथ मौर्य व विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि डॉ पवन मौर्य रहें।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्कूल के नन्हें बच्चों ने अतिथियों का मन मोह लिया। समारोह की शुरूआत दीप जलाकर की गई। इसके बाद बच्चों द्वारा स्वागत गीत के साथ अतिथियों को स्वागत किया गया। नन्हें विद्यार्थियों ने नन्हा मुन्हा राही हूं देश का सिपाही हूं; गीत  प्रस्तुत किया। नन्हें बच्चों ने कविता भी सुनाई।

समारोह में मुख्य अतिथि डा सोमनाथ मौर्य ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों की प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है। समाज में कैसे आगे बढ़ना है, नई ऊंचाइयों को कैसे छूना है, यह सीखने का मौका मिलता है। समाजिक सरोकार से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम की कड़ी में बच्चों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर नाटक, शिक्षा पर आधारित नाटक व देश भक्ति व फिल्मी गीतों पर बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किए।

प्रधानाचार्य बीएस मौर्य ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है।
इस अवसर पर प्रबंधक अशोक कुमारी,डा पंकज मौर्य,शिव शंकर, आशुतोष तिवारी, विनीत, विनय, महिमा, अंजनी, सतीश, अर्जितेश मौर्य समेत अन्य शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :  भक्ति दुकान पर मिलने वाली चीज नहीं : दिनेशाचार्य

ताजा समाचार

Fatehpur Accident: बाइक की टक्कर से गिरा युवक, हाईवे पर कई वाहन रौंदते रहे...मौत, शव के हो गए चीथड़े
Video: लखनऊ में लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम 
क्यों कोका-कोला से धोना चाहिए बालों को! जानिए क्या है लाभ 
Lok Sabha Election 2024 : कार में सवार होकर वोट डालने पहुंचा दूल्हा, बोला- पहले मतदान फिर शादी
Kanpur: तलाशती रह गई 'खाकी'...कुख्यात अपराधी शाहिद पिच्चा ने चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर, आरोपी पर मुकदमों की है लंबी फेहरिस्त
JEE Mains Result: मेधावी बोले- ऑनलाइन क्लासेज से नहीं होती तैयारी, सफलता के लिए ये है सबसे बड़ी कुंजी...