कश्मीर घाटी में राहुल की सुरक्षा में ढील न दे सरकार: कांग्रेस

कश्मीर घाटी में राहुल की सुरक्षा में ढील न दे सरकार: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे पार्टी नेता राहुल गांधी की सुरक्षा में ढील देने के सरकार के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि गांधी की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि गांधी की सुरक्षा में उल्लंघन होना गंभीर मामला है और इसे सरलता से नहीं लिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - भारतीय अर्थव्यवस्था महामारी के विनाशकारी प्रकोप से अभी नहीं उबरी: माकपा

उनका कहना था कि यह सुनिश्चित किया जाना ज़रूरी है कि भविष्य में फिर ऐसी चूक ना हो।  वेणुगोपाल ने ट्वीट किया,“सुरक्षाकर्मियों की अचानक वापसी से कश्मीर के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा में गंभीर सुरक्षा उल्लंघन हुआ है। यह आदेश किसने दिया। इस चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को जवाब देना चाहिए और भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।”

 रमेश ने कहा,“राजनीति अपनी जगह है पर कश्मीर घाटी में राहुल गांधी की सुरक्षा से खिलवाड़ करके सरकार ने अपने निम्नतम से भी निम्नतम स्तर का प्रदर्शन किया है। भारत पहले ही इन्दिरा गांधी जी और राजीव गांधी जी को खो चुका है, किसी भी सरकार या प्रशासन को ऐसे मामलों पर राजनीति करने से बाज आना चाहिए।”

ये भी पढ़ें - सरकार को तस्करी के खिलाफ वैश्विक स्तर पर अभियान चलाना चाहिए: रिपोर्ट