लखनऊ: यूनाइटेड फोरम बैंक यूनियन्स की दो दिवसीय हड़ताल हुई स्थगित

30-31 जनवरी को होना था बैंककर्मियों का धरना

लखनऊ: यूनाइटेड फोरम बैंक यूनियन्स की दो दिवसीय हड़ताल हुई स्थगित

अमृत विचार, लखनऊ। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले 30 और 31 जनवरी को होने वाली दो दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल स्थगित कर दी गई है। दरअसल, आज बैंक प्रबंधन इंडियन बैंक एसोसिएशन के साथ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के पदाधिकारियों की हुई दूसरी वार्ता में सहमति बन गई है।

वहीं केंद्रीय उप श्रमायुक्त के पहल पर हुई बैठक में इंडियन बैंक एसोसिएशन ने बैंक कर्मियों की मांगो को फरवरी माह के पहले सप्ताह में समझौता वार्ता का आश्वासन दिया है। बता दें कि बैंक कर्मी अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार काफी समय से राजधानी के अलग अलग बैंकों पर धरना दे रहे हैं। वहीं आज कपूरथला स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पर बैंक कर्मियों ने धरना दिया।

बता दें कि बैंक कर्मियों की प्रमुख मांगे 5 दिवसीय बैंकिंग यानी कि शनिवार और रविवार अवकाश घोषित किया जाए, 11वें वेतन संशोधन के लिए चार्टर ऑफ डिमांड के मुद्दो पर समाधान होना, बैंकों ने पर्याप्त भर्ती हो, नई पेंशन को रद्द करके पुरानी पेंशन बहाल की जाए, बैंक कर्मियों के काफी समय से लंबित मुद्दों को जल्दी से जल्दी निवारण किया जाए और 12वें वेतन संशोधन की मांग पर तत्काल एक्शन लिया जाए है।

यह भी पढ़ें:- तहजीब के शहर में कटी जुबान: Lucknow में रूठी पत्नी ने दांत से काटी पति की जीभ... जानें पूरा मामला