भारत जोड़ो यात्रा : खड़गे ने अमित शाह से राहुल गांधी की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का किया आग्रह 

भारत जोड़ो यात्रा : खड़गे ने अमित शाह से राहुल गांधी की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का किया आग्रह 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा और इसके समापन समारोह के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के वास्ते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें। 

खड़गे ने राहुल गांधी द्वारा यात्रा रोके जाने की परिष्ठभूमि में यह पत्र लिखा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पुलिस के सुरक्षा इंतजाम ध्वस्त हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा से जुड़े लोगों की सलाह पर शुक्रवार की पदयात्रा रद्द कर दी। 

खरगे ने 27 जनवरी को शाह को लिखे पत्र में कहा,भारत जोड़ो यात्रा में हर दिन बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। आयोजकों के लिए यह बता पाना मुश्किल है कि कितनी संख्या में लोग हिस्सा ले सकते हैं, क्योंकि लोग स्वतः इस यात्रा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, हम अगले दो दिनों (28 और 29 जनवरी) की यात्रा और 30 जनवरी के (समापन) समारोह में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। 

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कई राजनीतिक दलों के नेता 30 जनवरी के समापन समारोह में शामिल होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह से आग्रह किया कि वह कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा और इसके समापन समारोह के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के वास्ते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने गृह मंत्री को पत्र में लिखा, अगले 2 दिनों में यात्रा में के लिए भारी भीड़ की उम्मीद है। 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह में भी भीड़ हो सकती है। मैं आभारी रहूंगा यदि आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दें।

ये भी पढ़ें : Jammu Kashmir : भारत जोड़ो यात्रा बनिहाल में रुकी, कांग्रेस ने लगाया सुरक्षा नहीं मिलने का आरोप