काशीपुर: बॉक्स में केबल जलने से 15 हजार उपभोक्ता प्रभावित, विभाग को लगी दो लाख की चपत

काशीपुर: बॉक्स में केबल जलने से 15 हजार उपभोक्ता प्रभावित, विभाग को लगी दो लाख की चपत

काशीपुर, अमृत विचार। भूमिगत केबल बॉक्स में अचानक फॉल्ट होने से हजारों उपभोक्ताओं की बत्ती गुल हो गई। 13 घंटे बाद आपूर्ति बहाल होने पर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली। विभाग को करीब दो लाख रुपये की क्षति हो गई है।

शनिवार की देर रात राधेहरि डिग्री कॉलेज के सामने 132 केवी बिजली घर के भूमिगत केबल बॉक्स में मॉश्चर के चलते अचानक फॉल्ट हो गया। इससे बॉक्स की केबल जल गई। जिसके चलते इससे जुड़े बाजपुर रोड 20 नंबर बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। 

इन इलाकों में छाया रहा अंधेरा 

इससे बाजपुर रोड, जसपुर खुर्द, पटेल नगर, मेन बाजार, अलीगंज रोड, गिरीताल, आवास विकास आदि क्षेत्र में अंधेरा छा गया। रविवार की सुबह भी उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति नहीं मिल सकी। 

विभाग के खिलाफ नाराजगी

उपभोक्ता पानी के लिए तरसते रहे। उन्होंने जैसे-तैसे रोजमर्रा के कार्य निपटाए। उपभोक्ताओं ने क्षेत्रीय बिजली कर्मियों को फोन भी किया, लेकिन कुछ की कॉल रिसीव नहीं हो सकी। इससे उपभोक्ताओं में विभाग के खिलाफ गुस्सा देखा गया। इतना ही नहीं कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकालते रहे। 

15 हजार से अधिक उपभोक्ता प्रभावित

केबल बॉक्स फुंकने से 15 हजार से अधिक उपभोक्ता प्रभावित बताए गए हैं। दोपहर बाद मरम्मत कार्य होने के बाद आपूर्ति बहाल होने पर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली। 

विभाग को लगी दो लाख रुपये की चपत

विभाग को दो लाख रुपये की चपत लगने की बात कही जा रही है। एसडीओ सुनील कुमार ने बताया कि बिजली घर के भूमिगत केबल बॉक्स में अचानक फॉल्ट हो गया है। केबल जल गई है। दोपहर बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई है। विभाग को करीब दो लाख रुपये का नुकसान हो गया है।      

यह भी पढ़ें- काशीपुर: बाइक सवार युवक की मौत के मामले में केस दर्ज - Amrit Vichar