लखनऊ : टेंट सिटी में मिलेगी फाइव स्टार होटल की सुविधा, 50 करोड़ रुपये होंगे खर्च

स्पा, पूल और कमरों में रहेगा एसी और टीवी

लखनऊ : टेंट सिटी में मिलेगी फाइव स्टार होटल की सुविधा, 50 करोड़ रुपये होंगे खर्च

अमृत विचार, लखनऊ। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले मेहमानों के लिए पर्यटन विभाग अवध विहार योजना में अवध शिल्प ग्राम के पास टेंट सिटी बनवा रहा है। टेंट सिटी के हर कमरे में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं रहेंगी। लगभग 50 करोड़ रुपये से पर्यटन विभाग 250-250 कमरों के तीन ब्लॉक तैयार करवा रहा है।

जिसमें लगभग 750 मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था रहेगी। हर कमरे में एसी, टीवी, इलेक्ट्रिक कैटल, बाथरूम में गीजर आदि की सुविधा रहेगी। इसके अलावा टेंट सिटी में मेहमानों के लिए स्पा सेंटर, स्वीमिंग पूल भी बनाये जा रहे हैं। मेहमानों को टेंट सिटी में ही लखनऊ समेत देश-विदेश के व्यंजनों का स्वाद मिलेगा। इसके लिए टेंट सिटी में किचेन भी बनाए जा रहे हैं। जिसमें मेहमानों के लिए विभिन्न शहरों के शेफ भी बुलाये गए हैं।

टेंट सिटी में बनाया जा रहा प्रवेश द्वार

टेंट सिटी के एक ब्लॉक में भव्य प्रवेश द्वार बनाया जा रहा है। इसके अंदर विभिन्न कंपनियों के साथ नगर निगम, पुलिस और यातायात विभाग के भी स्टॉल बनाये जा रहे हैं। यहां ओडीओपी और विभिन्न कंपनियों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगायी जाएगी। टेंट सिटी तैयार करने पर 50 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग पैसा खर्च करेगा। टेंट सिटी बनाने के लिए तीन अलग-अलग कंपनियां काम कर रही हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 सम्मेलन के बाद टेंट सिटी हट जाएगी। लोग इसे दबी जुबान में फिजूलखर्ची भी कह रहे हैं। इतनी धनराशि में गरीबों के लिए स्थायी मकान बनाये जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : अभी तय नहीं किस पत्थर से गढ़ी जाएगी रामलला की मूर्ति !