भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- ये नफरत खत्म होगी और प्रेम ही सबको जोड़ेगा

 भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- ये नफरत खत्म होगी और प्रेम ही सबको जोड़ेगा

श्रीनगर। भारी बर्फबारी के बीच भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, आज जो राजनीति देश में चल रही है उससे देश का भला नहीं होगा,  ये तोड़ने-बांटने, नफरत की राजनीति है। मेरी उम्मीद है ये नफरत खत्म होगी और प्रेम ही सबको जोड़ेगा। जब मेरे भाई कश्मीर की तरफ आ रहे थे, उन्होंने मुझे और मेरी मां को संदेश भेजा था। उन्होंने कहा- मुझे लग रहा है, मैं अपने घर जा रहा हूं। जब यहां के लोग मुझसे गले मिलते हैं तो उनकी आंखों में आंसू होते हैं...तब लगता है जैसे उनका दर्द मेरे सीने में समा रहा है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, जब मेरे भाई कश्मीर की तरफ आ रहे थे, उन्होंने मुझे और मेरी मां को संदेश भेजा था। उन्होंने कहा- मुझे लग रहा है, मैं अपने घर जा रहा हूं।जब यहां के लोग मुझसे गले मिलते हैं तो उनकी आंखों में आंसू होते हैं...तब लगता है जैसे उनका दर्द मेरे सीने में समा रहा है। कन्याकुमारी से लेकर श्रीनगर तक यात्रा जहां-जहां गई, इस यात्रा को अभूतपूर्व जनसमर्थन मिला। क्योंकि इस देश में अभी एक जज्बा है- देश के संविधान के लिए, देश की धरती के लिए। 



भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ये यात्रा चुनाव जीतने या कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि नफ़रत के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए निकाली गई।  जब राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा का निर्णय लिया था, हम घबरा गए थे कि इतना लंबा फासला कैसे तय होगा। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के श्रीनगर पहुंचने पर मैं राहुल गांधी जी और भारत यात्रियों को बधाई देता हूं।

ये भी पढ़ें : 30 जनवरी का इतिहास : आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की कर दी थी हत्या, जानिए अन्य महत्वपूर्ण घटनाएं

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: सुहागरात पर दुल्हन करती रही इंतजार...सुबह होते ही लोगों के उड़ गए होश, पति की सूचना मिलते ही खुशियां मातम में बदली
Nai Sadak Violence: नई सड़क हिंसा का आरोपी हयात जफर हाशमी बनेगा हिस्ट्रीशीटर...वर्तमान में जेल से है बाहर
अयोध्या: 15 घंटे बाद भी नहीं गया बदला जला ट्रांसफार्मर, SP सिटी और CID कार्यालय भी जद में
इजराइल का ईरान पर पलटवार, कैसे घरेलू राजनीति इजराइली कार्रवाइयों को निर्धारित कर रही है?
'राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट भाजपा जीतेगी', गृह मंत्री अमित शाह का दावा
मथुरा पहुंचकर ईशा देओल ने किए बांके बिहारी के दर्शन, मां हेमा मालिनी के लिए करेंगी चुनाव-प्रचार