Farrukhabad : शटर टूटा न लगा नकब, 8.65 लाख नगद हो गए चोरी, कहीं कोई अपना ही तो घटना में नहीं शामिल

फर्रुखाबाद में गोदाम से 8.65 लाख रुपये चोरी हो गए।

Farrukhabad : शटर टूटा न लगा नकब, 8.65 लाख नगद हो गए चोरी, कहीं कोई अपना ही तो घटना में नहीं शामिल

फर्रुखाबाद में शटर टूटा न लगा नकब और गोदाम से 8.64 लाख रुपये चोरी हो गए। सुबह सवा पांच बजे शटर खोलने पर वाईफाई बॉक्स व राउटर जमीन पर पड़ा मिला। पुलिस ने गोदाम में काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की।

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। इटावा बरेली हाईवे पर मसेनी के निकट स्थित डेलिवरी प्राइवेट लिमिटेड के गोदाम का न तो शटर तोड़ा गया और न कोई नकब लगाया गया, लेकिन गोदाम के अंदर रखे ऑटोमैटिक लॉकर से 8.65 लाख रुपये चोरी हो गए। घटना की जानकारी पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कर्मचारियों से पूछताछ की। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य के लिए नमूना लिया। गोदाम स्टेशन प्रभारी ने चोरी की तहरीर दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी। डेढ़ माह पहले निकाले गए कर्मचारी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

शहर कोतवाली क्षेत्र में इटावा बरेली हाईवे पर मसेनी के पास डेलिवरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की गोदाम है। इस पर ऑनलाइन शॉपिंग होने वाली सामग्री डिलीवरी के लिए आती है। डिलीवरी के लिए रोजाना सुबह पांच से साढ़े पांच तक तक गाड़ी से सामग्री आती है। गोदाम के शटर में जो ताले लगे हैं, वह जमीन के अंडर लॉक होते हैं। कैश के लिए लॉकर कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है। कंप्यूटर में पासवर्ड पड़ने पर लॉकर का गेट खोला जा सकता है। शहर केातवाली के मोहल्ला गढ़ी अब्दुल मजीद खा निवासी मयंक अग्निहोत्री इस गोदाम में फील्ड सुपरबाइजर है। उन्होंने रविवार रात साढ़े नौ बजे गोदाम बंद किया था।

सोमवार सुबह डिलीवरी के लिए सामग्री लेकर गाड़ी आने पर वह सुबह सवा पांच बजे गोदाम खोलने गए। अंदर जाने पर उसका मोबाइल वाईफाई से  कनेक्ट नहीं हुआ। वाईफाई की ओर देखा तो उसका बाक्स जमीन पर पड़ा था। वहीं पर राउटर भी पड़ा था। लॉकर देखा तो उसका गेट हल्का सा खुला था। उसको खोल कर देखा तो उसमें रखे 8 लाख 65 हजार 901 रुपये गायब थे।

इसकी जानकारी गोदाम स्टेशन प्रभारी आकाश सिंह, टीम लीडर गौरव सिंह और यूपी 112 को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ की और लॉकर का निरीक्षण किया। फॉरेंसिक टीम ने पहुंच कर साक्ष्य के लिए नमूना लिए। गोदाम स्टेशन प्रभारी आकाश सिंह ने शहर कोतवाली में चोरी की तहरीर दी। उन्होंने बताया कि गोदाम पर 25 से 27 कर्मचारी काम करते हैं। लॉकर का पासवर्ड पांच-छ लोगों के पास रहता है। एक कर्मचारी ने डेढ़ माह पहले कोरियर के बॉक्स से नया मोबाइल निकाल कर उसमें अपना पुराना मोबाइल रख दिया था।

यह मामला गोदाम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। इस कारण कर्मचारी को निकाल दिया गया था। उनकी अनुपस्थिति में वह रविवार को गोदाम पर आया और मयंक की बाइक भी लेकर गया था। पुलिस को भी उसी पर चोरी की आशंका है। इस कारण पुलिस ने निकाले गए कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख
Hamirpur: ट्रैक्टर से कुचलकर एक साल की मासूम की मौत; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार
सुलतानपुर: सजायाफ्ता शिक्षक को बीएसए ने किया सेवामुक्त, जानें पूरा मामला
Bareilly News: कैंप में बच्चों के दांतों की हुई जांच, मुख स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक
CM नीतीश का परिवारवाद के बहाने लालू के परिवार पर हमला, बोले- 'इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए बाल-बच्चा लेकिन...'
गोंडा: जुगाड़ के पुल और नाव ही है हजारों ग्रामीणों का सहारा, वादे बहुत हुए पर किसी ने नहीं निभाई जिम्मेदारी