समाज के सभी वर्ग के लिए बजट में अवसर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

समाज के सभी वर्ग के लिए बजट में अवसर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अमृत विचार लखनऊ। देश की वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को आम बजट पेश कर दिया । उसके बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आम बजट से उत्तर प्रदेश को सबसे ज्‍यादा लाभ होगा । इस आम बजट से हर वर्ग का व्यक्ति खुश है। यह गांव, गरीब और नौजवानों का बजट है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अमृत काल का यह पहला बजट विकसित भारत की सोच पर आधारित है यह एक समावेशी बजट है जिसमें समाज के सभी वर्ग लाभान्वित होंगे। इस बजट में हर वर्ग के लोगों को मौका दिया गया है। इसमें महिला सशक्‍तीकरण के लिए कई प्रस्‍ताव है। बजट में विकसित भारत की सोच शामिल है। बजट में अगले 25 साल का विजन भी है। साथ ही इसमें किसानों का विशेष ध्‍यान रखा गया है। उन्‍हें बेहतर ऋण की व्‍यवस्‍था की गई है। प्रेसवार्ता के दौरान वित्तमंत्री सुरेश खन्ना भी उपस्थित रहे।

यूपी को मिला पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में पीएम आवास योजना के तहत दस लाख नए घर बनाए जाएंगे। प्रदेश में नए हाईवे बनाने का भी प्रस्‍ताव है। जिससे देश के साथ ही उत्तर प्रदेश के विकास को रफ्तार मिलेगी। इतना ही नहीं देश में 157 मेडिकल कॉलेज खोले जाने की योजना है। जिस पर काम हो रहा है। उन्होंने बताया कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का सबसे बड़ा लाभ उत्तर प्रदेश को मिल रहा है। प्रदेश के 15 करोड़ लोग पीएम अन्न योजना से जुड़े हैं। इस योजना में अब तक 66 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद का बड़ा आरोप, कहा- धर्म की आड़ में अपमानित किया जा रहा शूद्र समाज