लखनऊ : भारतीय क्रिकेटर से याजदान बिल्डर ने हड़पे 71 लाख रुपये, प्राथमिकी दर्ज 

लखनऊ : भारतीय क्रिकेटर से याजदान बिल्डर ने हड़पे 71 लाख रुपये, प्राथमिकी दर्ज 

अमृत विचार,लखनऊ। राजधानी में याजदान बिल्डर की मुसीबतें और भी बढ़ती जा रही है। हजरतगंज कोतवाली पुलिस के संज्ञान याजदान बिल्डर के खिलाफ एक नया मामला सामने आया है। जहां बिल्डर ने एक अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी से रिहायशी फ्लैट देने के नाम पर उनसे 71 लाख रुपये की ठगी की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

गौरतलब है कि अलाया होम्स अपार्टमेंट के मामले में फरार चल रहे बिल्डर फहद याजदान की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बटलर रोड निवासी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रविकांत उर्फ रविकांत शुक्ला ने बिल्डर व उसके साथियों के खिलाफ 71 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित ने बताया कि वर्ष 2016 में अल्लायाहा  हेरिटेज अपार्टमेंट प्रोजेक्ट के तहत पराग नारायण रोड स्थित एक स्कीम के तहत याजदान बिल्डर से दो फ्लैट बुक करवाए थे। इसके बाद उन्होंने याजदान इन्फ्राकन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सायम याजदानी, फहद याजदानी, अलीम चौधरी, श्रुति और फसी अहमद की मौजूदगी में करीब 71 लाख रुपये जमा किए थे। बताया कि बिल्डर ने हजरतगंज क्षेत्र में पांच मंजिला इमारत बनाई थी, लेकिन तय समय पर उन्हें फ्लैट नहीं दिए। इसके बाद उन्होंने फ्लैट लेने से इंकार करते हुए बिल्डर से अपना रुपया वापस मांगा तो आरोपी आनाकानी करने लगा। दवाब देने आरोपी पीड़ित क्रिकेटर को धमकाने लगे।

उन्होंने बताया कि कई बिल्डर से अपना रुपया वापस मांग और मिन्नते भी की। वर्ष 2022 में रेरा ने अल्लायाहा हेरिटेज अपार्टमेंट प्रोजेक्ट पर कार्रवाई करते हुए बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया। बिल्डर ने बगैर नक्शे और फर्जी दस्तावेज के आधार पर पांच मंजिला इमारत खड़ी की थी। हजरतगंज थाना प्रभारी अखिलेश मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने याजदान बिल्डर के सात सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मामले की तफ्तीश जारी है। 

वर्ल्डकप में भारतीय टीम के कैप्टन रह चुके है रविकांत शुक्ला

वर्ष 2006 में अंडर-19 वर्ल्डकप भारत-श्रीलंका क्रिकेट मैच में रविकांत शुक्ला भारतीय टीम से बतौर कैप्टन भी रहे चुके हैं। उन्होंने बताया कि उस वक्त उनकी टीम में  उनके साथ रोहित शर्मा, पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज शामिल थे। वर्ष 2019 में वह आईपीएल(इंडियन प्रीमियल क्रिकेट लीग्स) का हिस्सा रह चुके हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में भी शामिल थे। बताया कि करीब 20 साल से वह यूपी क्रिकेट के लिए लगातार मैच खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : व्यापारियों की एकता से बंद हुए जीएसटी के छापे : मुकुंद