बरेली: कुतुबखाना पुल... भूमिगत नहीं, खंभों को ऊंचा कर डाली जाएगी बंच केबिल

बिजली व सेतु निगम के अफसरों ने संयुक्त सर्वे कर लिया निर्णय

बरेली: कुतुबखाना पुल... भूमिगत नहीं, खंभों को ऊंचा कर डाली जाएगी बंच केबिल

बरेली, अमृत विचार। कुतुबखाना पुल निर्माण में बिजली लाइन बाधा नहीं बनेगी। निर्माण में तेजी लाने के लिए खंभों को ऊंचा कर खुले तार के स्थान पर बंच केबिल डाली जाएगी। इसको लेकर गुरुवार को सेतु निगम और बिजली विभाग के अफसरों ने संयुक्त सर्वे किया, जिसमें यह निर्णय लिया।

शहरी क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता विकास सिंघल दोपहर में पुल का निरीक्षण करने पहुंचे और मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि पुल के पास और ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन को अगर भूमिगत किया तो खोदाई में लाइन कटने से दिक्कत हो सकती है। इसलिए खंभों को ऊंचा किया जाएगा। खुले तार के स्थान पर बंच केबिल डाली जाएगी। जिसके बाद आगे के काम को शुरू किया जाएगा। इस दौरान सेतु निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे।

डीपीएम वीके सेन ने बताया कि लाइनों को शिफ्ट करने समेत कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही थीं। जिनके समाधान का रास्ता ढूंढ लिया गया है। निर्माण कार्य में एक बार फिर तेजी देखने को मिलेगी। व्यापारियों की समस्याओं को भी प्राथमिकता पर रखा गया है। जहां-जहां खोदाई होगी, वहां दुकानों तक ग्राहकों के पहुंचने में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। जिला अस्पताल रोड पर जिन स्थानों पर पिलर बनाए गए हैं। उनका निर्माण कार्य भी तेजी के साथ पूरा कराया जाएगा। कोहाड़ापीर रोड पर काम में और तेजी लाई है।

ये भी पढ़ें- 

ताजा समाचार