हल्द्वानीः आईजी को 60 दिन में मिलीं 22 शिकायतें, नौ का ही हुआ समाधान

हल्द्वानीः आईजी को 60 दिन में मिलीं 22 शिकायतें, नौ का ही हुआ समाधान

हल्द्वानी, अमृत विचार। आईजी कुमाऊं डॉ. नीलेश आनंद भरणे को पिछले 60 दिनों में जनपद नैनीताल और उधमसिंह नगर की करीब 22 शिकायतें मिलीं। जिसमें से मात्र नौ शिकायतों का समाधान हुआ है। पुलिस की इस हिलाहवाली पर आईजी ने नाराजगी जाहिर करते हुए शीघ्र शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिये हैं।
शनिवार को आईजी कुमाऊं ने कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान फरियादियों ने पारिवारिक विवाद, निजी भूमि विवाद, आपसी विवाद, मारपीट, पेयजल और भूमि अतिक्रमण संबंधी शिकायतें दर्ज कराई। जिस पर आईजी ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए शिकायतों का निस्तारण करने को कहा।
उन्होंने पुलिस अधिकारियों से विगत दो माह में दर्ज हुई शिकायतों के बारे में पूछा तो पता चला कि जनपद नैनीताल की 14 और उधमसिंह नगर की 8 शिकायतें मिली थी। जिसमें से नैनीताल की सात और उधमसिंह नगर की दो शिकायतों का ही निस्तारण हुआ है। इस पर आईजी ने नाराजगी व्यक्त कर अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फरियादियों की शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से सुनें और त्वरित निस्तारण की कार्रवाई करते हुए निस्तारण कराएं।
जुलाई 2022 से अब तक दर्ज हुई शिकायतें का विवरण
जनपद नैनीताल - 26 शिकायतें दर्ज, 21 निस्तारित
जनपद उधमसिंह नगर - 18 शिकायतें दर्ज, 14 निस्तारित
जनपद चम्पावत- 3 शिकायतें दर्ज, 2 निस्तारित
जनपद पिथौरागढ़- 2 शिकायतें दर्ज, दोनों निस्तारित