Jio True 5G 10 और शहरों में हुआ लॉन्च, लिस्ट में देखें अपने शहर का नाम

Jio True 5G 10 और शहरों में हुआ लॉन्च, लिस्ट में देखें अपने शहर का नाम

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने आज 10 शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की जिसमें आंध्र प्रदेश के हिन्दपुर, मदनापल्ले, प्रोद्दातूर , छत्तीसगढ़ के रायपुर, उड़ीसा के तलचर, पंजाब के पटियाला, राजस्थान के अलवर, तेलंगाना के मनचेरियल, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और उत्तराखंड के रुड़की शामिल हैं। इसी के साथ ट्रु 5 जी नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। 

ये भी पढे़ं- ODOP के तहत कारीगरों का पैकेजिंग कौशल बढ़ाने को डिजाइन संस्थान के साथ काम कर रहा है DPIIT

रिलायंस जियो इनमें से अधिकांश शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इन सभी शहरों में आज से जियो यूजर्स जियो वेलकम ऑफर का लाभ उठा पाएंगे जिसके तहत बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक जीबीपीएस से अधिक की तेज रफ्तार वाले 5जी इंटरनेट नेटवर्क पा सकते हैं।

आज जिन शहरों में जियो ट्रू 5जी की शुरुआत हुई है वह देश में टूरिज्म, व्यवसाय और शिक्षण केंद्रों के लिहाज से अहम हैं। इस जियो ट्रू 5जी के लॉन्च के साथ ही उपभोक्ता न सिर्फ टेलिकॉम नेटवर्क का फायदा उठाएंगे, बल्कि इसके इस्तेमाल से ई गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और औद्यौगिक इकाइयों में तेज स्पीड का अनुभव कर लाभान्वित हो पाएंगे। 

ये भी पढे़ं- अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन का तीसरी तिमाही का मुनाफा 12.94 प्रतिशत घटा