मुरादाबाद: बांदा में धार्मिक स्थल में हुई तोड़फोड़ के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

मुरादाबाद: बांदा में धार्मिक स्थल में हुई तोड़फोड़ के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

मुरादाबाद, अमृत विचार। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के आह्वान बांदा में धार्मिक स्थल में हुई तोड़फोड़ के विरोध में सोमवार को कलेक्ट्रेट पर कांग्रेसियों द्वारा प्रदर्शन किया गया और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया। 

राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया कि जनपद बांदा की शहर कोतवाली क्षेत्र के वलखंडी नाला क्षेत्र मे धार्मिक स्थल में दरवाज़े के जीर्णोद्धार कार्य में हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा गुरुवार को तोड़फोड़ की गई है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्धारा धार्मिक स्थल में उप जिलाधिकारी से प्राप्त अनुमति से चल रहे दरवाजे के निर्माण कार्य को रोका गया और हद तो तब हो गयी जब स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में शटरिंग का सामान तक सड़को पर फेंक दिया गया।

 इस घटना ने न सिर्फ मुस्लिम समाज की भवानाओ को आहत किया है, बल्कि एक बार फिर योगी समर्थक गुंडा तत्वों द्वारा सरकार के संरक्षण में क़ानून एवं लोकतान्त्रिक व्यवस्था बड़ा हमला किया है।  घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस की मौजूदगी में गुंडा तत्व मस्जिद में तोड़ फोड़ कर रहे हैं। अगर मस्जिद का निर्माण अवैध भी होता तो उसे रोकने की ज़िम्मेदारी सरकारी विभाग की होती है, प्रदेश की योगी सरकार अपने समर्थक गुंडा तत्वों को यह अधिकार कैसे दे सकती है।

कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के माध्यम से आप से मांग की जाती है कि धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ करने वाले सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किया जाये और उनके खिलाफ एनएसए लगाई जाए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन अफजल साबरी, डॉक्टर जमाल, अकरम खान, गैयुर अंसारी, राजेंद्र वाल्मीकि, आलोक जाटव, मोहम्मद जुनैद और शमशेर अली सहित अन्य लोग शामिल रहे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : कलेक्ट्रेट परिसर बाइक चुरा ले गए शातिर चोर