मुरादाबाद : बाजार में जमकर खरीदारी, कार्यालयों-स्कूलों में उड़ा अबीर गुलाल

होली के अवकाश पर घर जाने से पहले सरकारी कार्यालयों-शिक्षण संस्थानों में एक-दूसरे से गले मिलकर दी बधाई

मुरादाबाद : बाजार में जमकर खरीदारी, कार्यालयों-स्कूलों में उड़ा अबीर गुलाल

अबीर गुलाल, पिचकारी, मिठाई और ब्रांडेड शोरूम में खरीदारी को उमड़े लोग, देर रात तक खुलीं दुकानें

मुरादाबाद, अमृत विचार। होली बुधवार को उल्लास और उमंग के साथ मनाई जाएगी। इसके लिए सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थाओं में मंगलवार से अवकाश रहने के चलते सोमवार दोपहर बाद हर तरफ होली की खुमारी रही। वहीं बाजार में रंग-गुलाल, मावा, ब्रांडेड शोरूम में कपड़े, गृहस्थी और उपहार की खरीदारी देर रात तक चली। प्रमुख बाजारों में ग्राहकों की भीड़ रही।

होली का रंग हर ओर चटख हो गया। सोमवार को एक तरफ जहां बाजार में खरीदारी के लिए भीड़ रही तो सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में मंगलवार से हुए अवकाश के चलते दोपहर बाद काम खत्म कर सभी अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे से गले मिलकर त्योहार की बधाई देने लगे। कार्यालयों में काम निपटाने की बजाय अधिकारियों-कर्मचारियों के चेहरे पर अबीर गुलाल का रंग चढ़ा था। एक-दूसरे ने सुरक्षित और स्वस्थ रहकर होली मनाने की शुभकामना दी।

बाजार में सुबह से लेकर देर रात तक होली के लिए खरीदारी हुई। अमरोहा गेट पर मावा मंडी में सुबह से देर रात खरीदारी चली। मांग अधिक होने के चलते कई दिन पहले से दुकानदारों ने माल का स्टॉक किया था। मावा, दूध, रंग, अबीर, गुलाल, पिचकारी की खरीदारी को लेकर उल्लास रहा। पिचकारी, रंग गुलाल की खरीदारी के लिए महिलाएं, पुरुष और बच्चों की संख्या भी बाजार में रही। डिजाइनर व कार्टून चरित्र वाले पिचकारी का क्रेज अधिक रहा। मुखौटे और कई डिजाइनों के चश्में की भी बिक्री रही।

मिलावटी मावा व गुणवत्ता में कमी वाले खाद्य पदार्थों पर अंकुश के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने भी बाजार में जांच कर नमूना संकलित किया। सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि खाद्य पदार्थों में किसी तरह की मिलावट की शिकायत की सूचना मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के व्हाट्सएप नंबर 9451540804 पर दे सकते हैं।

अधिवक्ताओं ने भी खेली होली
द बार एंड लाइब्रेरी एसोसिएशन के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में होली खेली। एक-दूसरे को रंग, अबीर गुलाल लगाकर गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दीं। रासायनिक रंगों की जगह हर्बल और फूलों की होली खेलने के लिए कहा। एसोसिएशन के महासचिव अभय सिंह, वरिष्ठ सदस्य कार्यकारिणी सुरेश चंद्र गुप्ता सहित अन्य अधिवक्ताओं ने भी होली खेलकर एक दूसरे को त्योहार की बधाई दी।

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : 'अपराधियों-आतंकियों को संरक्षण देने वाली पार्टी है सपा'