अन्य कैदी की भांति सिसोदिया को जेल नियमावली के अनुसार मूलभूत चीजें दी गयी: तिहाड़ जेल प्रशासन 

अन्य कैदी की भांति सिसोदिया को जेल नियमावली के अनुसार मूलभूत चीजें दी गयी: तिहाड़ जेल प्रशासन 

नई दिल्ली। दिल्ली के आबकारी घोटाले के आरोपी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल में वरिष्ठ नागरिकों वाली कोठरी में रखा गया है और जेल नियमावली के अनुसार अन्य कैदी की भांति उन्हें मूलभूत चीजें दी जा रही हैं एवं खाना दिया जा रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया को सोमवार को इस जेल में लाया गया था।

उससे कुछ ही देर पहले सीबीआई की एक अदालत ने उन्हें इस मामले में 14 दिनों के लिए 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया की कोठरी तिहाड़ जेल नंबर एक में है और यह एक व्यक्ति के लिए है जो बुजुर्ग हो।

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात को जेल नियमावली के अनुसार उन्हें कंबल, साबुन, टूथपेस्ट, ब्रश आदि दिये गये तथा खाने में उन्हें चावल, रोटी, दाल एवं अन्य चीजें दी गयीं। अधिकारियों ने कहा कि हर जेल में एक पुस्तकालय होता है और हर कैदी उसका सदस्य होता है। उनका कहना था कि जो कोई पुस्तक लेना चाहता है वह उसे वहां से ले सकता है।

अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया को उनकी कोठरी में भेजे जाने से पहले उनका मेडिकल परीक्षण किया गया था। अदालत ने सिसोदिया को अपने साथ भगवद गीता, चश्मे और दवाइयां जेल में ले जाने की अनुमति दी है। अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को विपसना ध्यान लगाने के उनके अनुरोध पर विचार करने का निर्देश दिया था। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अब निरस्त की जा चुकी दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने एवं इसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार को लेकर पिछले सप्ताह सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें : हरियाणा में यमुना में धड़ल्ले से हो रहे रेत खनन के कारण दिल्ली में जल संकट : सौरभ भारद्वाज 

ताजा समाचार

Loksabha election 2024: समाजवादी पार्टी ने प्रवक्ता आशुतोष वर्मा का भी लखनऊ सीट से करवाया नामांकन 
Kanpur: मंडल में शिक्षक भर्तियों का होगा सत्यापन, संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इन जिलों के DIOS को भेजा पत्र...
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके चाचा के श्राद्ध कर्म में 6 मई को पुलिस कस्टडी में शामिल होने की मिली अनुमति
IPL 2024 : शाहरुख खान ने कहा- केकेआर के सुपरमैन हैं सुनील नारायण, फैशनपरस्त हैं आंद्रे रसेल
एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ अपहरण का नया मामला दर्ज, युवक ने लगाया मां के किडनैपिंग का आरोप
Auraiya: किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को मिली 7 वर्ष की सजा, कोर्ट ने लगाया इतने रुपये का जुर्माना...