बहराइच: जल निगम अग्निकांड की होगी मजिस्ट्रेट जांच, डीएम ने 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

बहराइच: जल निगम अग्निकांड की होगी मजिस्ट्रेट जांच, डीएम ने 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

बहराइच, अमृत विचार। डीएम आवास के पीछे स्थित जल निगम के गोदाम और कार्यालय में दो दिन पूर्व अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। शहर में लगी आग पर डीएम और एसपी की अगुवाई में घंटों बाद काबू पाया गया था। अग्निकांड की घटना को देखते हुए डीएम ने मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए हैं। 15 दिन में डीएम ने जांच रिपोर्ट तलब की है।

कोतवाली देहात के विकास भवन के निकट डीएम आवास के पीछे जल निगम स्टोर और कार्यालय संचालित है। मंगलवार को दोपहर में अज्ञात कारणों से गोदाम में आग लग गई। आग लगने से हड़कंप मच गया। अंदर रखे प्लास्टिक के सामानों से आग और तेज़ी से फैली। देखते ही देखते आग ने जल निगम के कार्यालय को भी आगोश में ले लिया। शहर के बीच में आग लगने से हड़कंप मच गया। शहर के साथ तहसील क्षेत्र के अग्निशमन वाहन को बुलाया गया। डीएम और एसपी भी विकराल आग को देख हैरत में पड़ गए। डीएम और एसपी ने माइक के द्वारा लोगों को वहां से अलग हटाने का काम किया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में लाखों का नुकसान हुआ है। ऑफिस के अभिलेख और कई पंपिंग सेट जल गए। 

त्योहार के दिन आग लगने की घटना को डीएम ने गंभीरता से लिया है। डीएम डॉक्टर दिनेश चंद्र ने आग की घटना को मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए हैं। डीएम ने नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय को जांच अधिकारी नामित किया है। साथ ही जांच रिपोर्ट 15 दिन में तलब की है।

ये भी पढ़ें -डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने सपा पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- अखिलेश यादव को मिलना चाहिए भ्रष्टाचार भूषण Award