हल्द्वानी: 40 करोड़ की लागत से होगी शहर की 200 सड़कों की मरम्मत

हल्द्वानी: 40 करोड़ की लागत से होगी शहर की 200 सड़कों की मरम्मत

हल्द्वानी, अमृत विचार। शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है, अब उन्हें जल्द ही खस्ताहाल सड़कों से निजात मिलने वाली है। 200 सड़कों की मरम्मत की जाएगी। इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर निगम की ओर से प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होने के बाद मरम्मत शुरू होगी। 

हल्द्वानी-काठगोदाम नगर निगम क्षेत्र में सड़कों की बदतर हालत है। रखरखाव के अभाव में सड़कों पर हुई मामूली टूट फूट भी बड़े-बड़े गड्ढों में बदल गई है। हालांकि सड़कों की बदतर हालत की एक वजह  गैस पाइप लाइन बिछाना भी मानी जा रही है।

पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क को जगह-जगह  को खोद दिया गया और फिर मरम्मत व नवीनीकरण नहीं हुआ। इस वजह से  सड़कों की हालत बदतर होती चली गई। इन गड्ढों से सड़क हादसों का भी डर बना रहता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क के गड्ढों को लेकर नाराजगी जताई थी।

इधर, नगर निगम ने शहरी सड़कों की मरम्मत के लिए 40 करोड़ का प्रस्ताव बनाया है। इसमें 200 शहरी सड़कों की मरम्मत की जाएगी। इनमें 35 किमी सड़कों के निर्माण प्राथमिकता पर होगा। जल्द ही इन सड़कों के निर्माण कार्य के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।  

लोनिवि ने तैयार किया प्रस्ताव 
लोक निर्माण विभाग ने भी शहर की 30 किमी आंतरिक सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा है। प्रस्ताव में नगर निगम ने सड़क निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये की मांग की है। बजट मिलने पर इन आंतरिक मार्गों का भी निर्माण शुरू होगा।


शहर की 200 सड़कों के मरम्मत के लिए 40 करोड़ रुपये के प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जल्द ही टेंडर प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद निर्माण  शुरू हो जाएगा। 
-पंकज उपाध्याय, नगर आयुक्त