राजस्थान पाक कला कार्यक्रम, दिग्गज शेफ सिखा रहे है छात्रों को खाना पकाने और परोसने की कला

राजस्थान पाक कला कार्यक्रम, दिग्गज शेफ सिखा रहे है छात्रों को खाना पकाने और परोसने की कला

जयपुर। मुंबई स्थित पाक कला में अग्रणी संस्थान जस्ट एपिटाइट कुलिनरी स्कूल के देश में पाक कला के छात्रों के लिए शैक्षणिक भ्रमण के तहत जयपुर में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम में दिग्गज शेफ खाना पकाने और परोसने की कला के गुर सिखा रहे हैं।

इसके तहत स्कूल का एक प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय भ्रमण के लिए शुक्रवार को जयपुर पहुंचा और 12 मार्च तक यहां विभिन्न प्रकार के वर्कशॉप अयोजित किये जा रहै। इन वर्कशॉप में पाक कला से जुड़े पेशेवर और छात्र शामिल हो रहे हैं। वर्कशॉप में पेस्ट्री ब्राउनी और कुकीज क्लास और तीन दिवसीय गहन अध्ययन केक कोर्स आयोजित किये जा रहे हैं।

यह वर्कशॉप और क्लासेज हैण्ड ऑन पर आधरित हैं, जिसमें दिग्गज शेफ छात्रों को खाना परोसने और पकाने की कला के गुर सिखा रहे हैं।

जस्ट एपिटाइट कुलिनरी स्कूल की फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योति राजपूत ने बताया कि हमें गर्व है कि हम मुंबई से बाहर पूरे भारत में इस इंडस्ट्री के अग्रणी कार्यक्रमों को पहुंचाकर नई पीढ़ी के शेफ तैयार करने में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

अध्ययनरत छात्रों के लिए एक बेहतरीन अवसर साबित होगा जहां उन्हें अपने वरिष्ठ और विशेषज्ञ शेफ से कुछ नया सीखने का मौका मिल रहा है। यह पहल उनकी कुलिनरी स्किल में इज़ाफा करेगी। डायरेक्टर डवलपमेंट आकांक्षा राजपूत ने बताया कि जयपुर के बाद यह टूर आगामी 14 से 17 अप्रैल तक अहमदाबाद में निर्धारित है।

हमारी संस्थान हाई स्टैंडर्ड अंडे रहित और वेजिटेरियन एजूकेशन लक्ष्यों के अनुरूप आगे बढ़ रही है। जयपुर में ये विशेष कोर्सेज़ जार एंड मोर्स में आयोजित हो रहे है । उन्होंने बताया कि देश भर में शैक्षिक भ्रमण के तौर पर जयपुर, इंदौर, अहमदाबाद, बैंगलुरु, चेन्नई समेत कई राज्यों में ये शॉर्ट कोर्सेज़ आयोजित किए जाएंगे । 

ये भी पढ़ें : लालू के परिवार के खिलाफ ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर सीएम नीतीश ने कहा- 2017 में भी ऐसा ही हुआ था