हरदोई: चाइनीज मांझा से कटकर दूर जा गिरी अधिवक्ता की उंगली, नहीं रुक रहा है प्रयोग 

हरदोई: चाइनीज मांझा से कटकर दूर जा गिरी अधिवक्ता की उंगली, नहीं रुक रहा है प्रयोग 

शाहाबाद/ हरदोई, अमृत विचार। चाइनीज मांझा से लगातार बच्चों, महिलाओं, पुरुषों के कटने की घटनाएं बढ़ती चली जा रही हैं परंतु प्रशासन चाइनीज मांझा पर प्रतिबंध लगाने में पूरी तरह से असफल साबित हो रहा है। एक अधिवक्ता की चाइनीज मांझा में फंस कर उंगली कट कर दूर जा गिरी। अधिवक्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गया। 

शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दिलेरगंज निवासी अधिवक्ता बसंत कुमार गुप्ता अपनी बाइक से महुआ टोला चुंगी की ओर जा रहे थे। वह जैसे ही अचल बहुमुखी सेंटर के निकट पहुंचे वैसे ही उनके ऊपर मांझा गिरता हुआ दिखाई दिया तो उन्होंने गर्दन को बचाने के लिए हाथ से मांझा रोका। इसी दौरान मांझे उनकी उंगली कट कर नीचे गिर गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में अधिवक्ता ने अपनी उंगली उठाकर कपड़े में लपेटी और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ मुरारी लाल गुप्ता के यहां पहुंचे। जहां उनकी उंगली की सर्जरी की गई ।आपको बता दें इससे पहले शाहाबाद कोतवाली में तैनात महिला सिपाही प्रियंका की नाक एवं चेहरे पर चाइनीज मांझा से काफी चोटे आई थी। शाहाबाद नगर क्षेत्र में प्रतिबंधित चाइनीज मांझा सालों से बिक्री हो रहा है। 

इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से तमाम बार शिकायतें की गई। हर बार और रेड डालने की योजना बनाई गई परंतु प्रशासन ने आज तक छापेमारी नहीं की जिससे चाइनीज मांझा विक्रेताओं की चांदी हो गई है। और धड़ल्ले से प्रतिबंधित चाइनीज मांझा बिक्री किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - लखनऊ में पुलिस से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, राजभवन के रास्ते में तोड़ी बैरिकेडिंग, कई गिरफ्तार