Viral Video: अचानक से धू-धू कर जलने लगा हरा-भरा पेड़, वीडियो देखकर आप भी रहे जाएंगे दंग

Viral Video: अचानक से धू-धू कर जलने लगा हरा-भरा पेड़, वीडियो देखकर आप भी रहे जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बता दें वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हराभरा पेड़ नजर आ रहा है, जो एकाएक हाईवोल्‍टेज करंट की चपेट में आ जाता है और धू-धू कर के जल उठता है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी दंग रह गए हैं। 

वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक हराभरा पेड़ हाईवोल्‍टेज करंट की चपेट में आते ही धू-धू कर के जल उठता है। यूं तो करंट तभी आगे बढ़ता है, जब सर्किट पूरा होता है। अगर पेड़ की डाली तार से टकराए तो न तो करंट उतरेगा और न ही ऐसी आग लगेगी, लेकिन वहीं पेड़ सूखा होगा तब भी न करंट उतरेगा न आग लगेगी, पर अगर पेड़ हराभरा है, तो सर्किट पूरा हो जाता है, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है। वीडियो में हराभरा पेड़ तारों से टकराता नजर आ रहा है, जिसके चलते चिंगारी उठने लगती है और पल भर में ही हाईवोल्‍टेज करंट के चलते पेड़ चंद सेकंड में जलकर खाक हो जाता है। 

अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर फिर पक्षियों को करंट क्यों नहीं लगता, तो आपको बता दें कि, पक्षी हमेशा एक ही तारों पर बैठे होते हैं। दूसरे तारों के संपर्क में नहीं आते और ऐसा होने पर मौत निश्चित है। एक्सपर्ट की मानें तो कभी भी बिजली की लाइनों के नीचे और लाइन से 15 फीट दूरी तक किसी भी प्रकार का पौधा लगाने से बचें, क्योंकि यही पेड़ बिजली की लाइनों में फाल्ट की वजह बनते हैं। 

बता दें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @WowTerrifying नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है। वहीं वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया है, 'मुझे छूना नहीं।' इस वीडियो को इसी साल 2023 12 मार्च को शेयर किया गया है। वीडियो को देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'क्‍या इस तरह के तार मनुष्‍यों के लिए भी खतरनाक हैं और इन्‍हें कितनी दूरी पर रखना चाहिए। 

ये भी पढे़ं- Oscars 2023: ‍‍‍ ऑस्कर में दीपिका पादुकोण और ‘RRR’ टीम का दिखा देसी अंदाज, लूटी महफिल