लैंड फॉर जॉब : लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत अन्य सभी आरोपियों को मिली जमानत

लैंड फॉर जॉब : लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत अन्य सभी आरोपियों को मिली जमानत

पटना/नई दिल्ली। रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स यानी जमीन के बदले नौकरी देने के कथित भ्रष्टाचार के केस में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। लालू को व्हीलचेयर पर लेकर पत्नी राबड़ी देवी और बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती कोर्ट के अंदर पहुंचीं।

इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी। कोर्ट ने 27 फरवरी को लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 14 अन्य आरोपियों को समन जारी किया था। बुधवार को लालू, राबड़ी और मीसा समेत अन्य सभी आरोपियों को कोर्ट ने जमानत दे दी। इस दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध नहीं किया। 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। कोर्ट ने कहा कि CBI ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की है। इस मामले में अब 29 मार्च को अगली सुनवाई होगी।

समन जारी होने से पहले CBI लालू से दिल्ली में और राबड़ी से पटना में पूछताछ कर चुकी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, लालू हेल्थ ग्राउंड पर अपनी जमानत बरकरार रखने की मांग कर सकते हैं। CBI की ओर से 5 महीने पहले इस केस में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

बता दें कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। लालू परिवार को ये जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई। CBI का आरोप है कि रेलवे की ग्रुप-डी भर्ती में नियम-कानून ताक पर रखकर नियुक्तियां की गईं थीं।

ये भी पढ़ें : MCD दिल्ली के Industrial Areas में Tax Assessment के लिए करेगी Drone Survey