उमेश पाल हत्याकांड: वारदात को एक बड़े बिल्डर ने किया था फाइनेंस, असद फार्च्यूनर से लेकर आया बड़ी रकम

उमेश पाल हत्याकांड: वारदात को एक बड़े बिल्डर ने किया था फाइनेंस, असद फार्च्यूनर से लेकर आया बड़ी रकम

प्रयागराज, अमृत विचार। बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की दिनदहाड़े हत्या किये जाने के मामले में तफ्तीश कर रही स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हत्याकांड के लिए लखनऊ के एक बड़े बिल्डर ने पैसा फाइनेंस किया था।

ऐसा बताया जा रहा है कि वारदात से करीब 15 दिन पहले माफिया अतीक का बेटा असद करीब एक करोड़ 20 लाख रूपये लेकर फार्च्यूनर कार से प्रयागराज आया था। यहां उसने सदाकत, गुलाम समेत अन्य के साथ मीटिंग की थी। इसके बाद फिर लखनऊ वापस लौट गया था।  सारी प्लानिंग करने के बाद 22 फरवरी को वापस प्रयागराज आया था। 

इस घटना में प्रयोग होने वाले हथियार सदाकत ने मुहैया कराए थे। एसटीएफ की टीम सच्चाई का पता लगा रही है। यह भी पता लगा है जमीनी स्तर पर मास्टर प्लान तैयार करने वाला गुलाम ही था। हथियार, गोली और बम मुहैया कराने की जिम्मेदारी सदाकत की थी। बिहार के एक माफिया के करीबी से बात करके असलहा उपलब्ध करवाया गया था। इसके बाद हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया गया था।
 
सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है कि असद अपने एक साथी के साथ फार्च्यूनर कार से यहां आया था। कार भी उसी बिल्डर की थी, जिसने फाइनेंस किया था। प्लान के मुताबिक, उमेश पाल को कचहरी से ही रेकी कर घेरेबंदी करने लगे थे। लेकिन वकीलों के बीच में होने के कारण प्लान को बदल दिया गया। हत्याकांड से कुछ घंटे पहले ही सभी को मोटी रकम दी गई थी, ताकि वह वारदात को अंजाम देने के बाद सुरक्षित ठिकाने तक पहुंच जाएं।

अतीक का करीबी है बिल्डर
बिल्डर माफिया अतीक का बेहद करीबी बताया जा रहा है। वह पहले खुद जमीन का काम करता था लेकिन कुछ कारणों से परेशान हुआ तो बिहार चला गया। वहा एक पूर्व विधायक की मदद से प्रभावशाली हुआ लेकिन वक्त के साथ दिन खराब हुए तो तत्कालीन विधायक ने उसका साथ छोड़ दिया।


उमेश ने दर्ज कराया था धोखाधड़ी का केस
उमेश पाल ने भी बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। इसके बाद ही अतीक गैंग से अदावत बढ़ती गई। बिल्डर की तमाम विवादित जमीनों पर उमेश ने कब्जे का प्रयास भी  किया था, जिस कारण बिल्डर ने हत्याकांड के लिए फाइनेंस किया था।

ये भी पढ़ें - UP डीजीपी ने दिए गवाहों की सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश, होगी मॉनीटरिंग 

 

ताजा समाचार

चुस्ती-फुर्ती बनाये रखने के लिए हरदोई SP ने पुलिस जवानों की लगवाई दौड़
पीलीभीत: खरुआ में पीठासीन अधिकारी पर एक दल को वोट डलवाने का आरोप...डीएम-एसपी पहुंचे, वैदखेड़ा में भी हंगामा
हरिद्वार: यहां पटक दी मतदाता ने EVM...चिल्लाकर कहने लगा बैलेट पेपर से कराओ चुनाव...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव, अमरोहा की एक ही थाप है-कमल छाप!
Etawah Accident: बग्गी से टकराई बाइक...हादसे में पिता-पुत्रों समेत तीन की मौत, पत्नी घायल, शादी समारोह से लौटते वक्त हुआ हादसा
अयोध्या: अपर निदेशक के निरीक्षण में कई स्वास्थ कर्मी मिले गैर हाजिर, दिए निर्देश