VIDEO: 'पहाड़ के भूत' का शिकार करने का अंदाज देखकर आप भी कहेंगे- गजब का शिकारी है!

VIDEO: 'पहाड़ के भूत' का शिकार करने का अंदाज देखकर आप भी कहेंगे- गजब का शिकारी है!

Viral Video : सोशल मीडिया पर 44 सेकंड का एक वीडियो वायरल है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि हिम तेंदुए छिपकर शापू (पहाड़ी बकरी) पर अटैक कर देते हैं। शापू जान बाचने के लिए भागते हैं। बर्फीली पहाड़ियों की ढलान पर वह तेजी से दौड़ते हैं, उनके पीछे स्नो लेपर्ड भी भागता है। लेकिन दौड़ते-दौड़ते शापू का संतुलन बिगड़ जाता है और वह जमीन पर जा गिरता है। लेकिन शिकारी स्नो लेपर्ड पहाड़ी की ढलान पर दौड़ता है तो ग्रेविटी भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाती। अंत में वह अपने शिकार को मारने में कामयाब रहता है और उसे लेकर वापस पहाड़ी पर चढ़ने लगता है।

बता दें कि स्नो लेपर्ड पहाड़ों पर शिकार करने के लिए इतना मशूहर है कि लोग उसे 'पहाड़ों का भूत' भी कहते हैं। बड़ी बिल्लियों के परिवार का यह सदस्य हिमालय की ठंडी पहाड़ियों में पाया जाता है, जिसकी वजह से इसे हिम तेंदुआ नाम मिला है। 

भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी परवीन कासवान ने 15 मार्च को स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुए) का अद्भुत वीडियो साझा किया और लिखा- क्या गजब का शिकारी है! बता दें कि असल में, इस वीडियो को 'द वाइल्ड इंडिया' (@the_wildindia) के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा - पहाड़ों का भूत। सबसे तेज तर्रार शिकारी। 13 मार्च को Ullay के पास एक शापू (लद्दाख यूरियाल) का शिकार करते हुए स्नो लेपर्ड। 

ये भी पढ़ें : Video : जब बिल्ली को देख रोमांटिक हुई मछली, यूं करने लगी KISS