कानपुर : चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक करोड़ का मादक पदार्थ पकड़ा

 पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, एक अन्य फरार

कानपुर : चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक करोड़ का मादक पदार्थ पकड़ा

कानपुर, अमृत विचार। सचेंडी पुलिस ने बुधवार को चेकिंग अभियान चलाकर रांची से जोधपुर लेकर जा रहे मादक पदार्थ तस्कर को डीसीएम समेत दबोचा। डीसीएम की तलाशी के दौरान पुलिस को एक करोड़ से अधिक कीमत का मादक पदार्थ बोरियों में बरामद हुआ। वहीं चेकिंग अभियान देखकर एक अन्य आरोपी डीसीएम से कूद कर फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पूछताछ में कई अन्य जानकारियां पुलिस के हाथ लगी है।

बुधवार को सचेंडी पुलिस को रांची से जोधपुर डीसीएम के माध्यम से मादक पदार्थ ले जाने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने भौंती ओवर ब्रिज के पास बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान दोपहर को पुलिस को कानपुर की तरफ से एक डीसीएम आता दिखाई दिया। चेकिंग देख डीसीएम चालक ने हाईवे के किनारे गाड़ी रोक दी।

मामला संदिग्ध लगने पर सचेंडी थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने फोर्स के साथ डीसीएम का पीछा किया तो एक आरोपी गाड़ी से उतर कर भाग गया। पुलिस ने डीसीएम की तलाशी ली तो उसमें लदी बोरियों में मादक पदार्थ पाया, जिस पर पुलिस ने जोधपुर निवासी गुलाब शर्मा को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि फरार हुए युवक का नाम राजू है।

आरोपी गुलाब शर्मा ने बताया की वह कई बार पहले भी मादक पदार्थों की तस्करी कर चुका है। एडीसीपी पश्चिम लाखन सिंह यादव ने बताया कि डीसीएम में करीब 30 कुंतल मादक पदार्थ पाया गया है, जिसकी बाजार में कीमत एक करोड़ पांच लाख  रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में आरोपी ने कई अन्य जानकारियां उपलब्ध कराई है, जिन पर पुलिस टीमें काम कर रहीं हैं। साथ ही फरार आरोपी राजू की तलाश की जा रही है। एडीसीपी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने मादक पदार्थ पकड़ने वाली पुलिस टीम को 50 हजार इनाम की घोषण की है।

यह भी पढ़ें : कानपुर : गुमनाम पत्र ने बदली जांच की दिशा

ताजा समाचार