मुरादाबाद : वाह री पुलिस, आरोपी एक और कहानी कई

चौकी प्रभारी ने कायदा- कानून ताक पर रखकर एक सटोरिए को नशे का तस्कर बना दिया

 मुरादाबाद : वाह री पुलिस, आरोपी एक और कहानी कई

मुरादाबाद, अमृत विचार। रस्सी को भी सांप बनाने की पुलिसिया कहानी यहां चरितार्थ हुई है। चौकी प्रभारी ने कायदा- कानून ताक पर रखकर एक सटोरिए को नशे का तस्कर बना दिया। यानी कि एक आरोपी की गिरफ्तारी की तीन कहानी फिलहाल यहां सुर्खियों में है। चौकी प्रभारी के कारगुजारी से सटोरिए के परिजन ही नहीं, बल्कि महकमे के अधिकारी भी हलकान हैं। 

महानगर में तैनात एक चौकी प्रभारी ने मंगलवार देर रात संबंधित थाने में बतौर वादी तहरीर दी। बताया कि शाम करीब सात बजे उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति उनके क्षेत्र में खाईबाड़ी कर रहा है। दो कांस्टेबल के साथ वह मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने 30 वर्षीय युवक को दबोच लिया। तलाशी के पूर्व चौकी प्रभारी ने युवक से कहा कि वह मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी तलाशी करा सकता है। युवक ने राजपत्रित अधिकारियों की बजाय उस पुलिस से तलाशी कराने पर सहमति जताई, जिसने उसे दबोचा था। तब पुलिस व युवक के अलावा मौके पर कोई अन्य व्यक्ति भी मौजूद नहीं था। 

पूर्व की तरह क्षेत्राधिकारी को मोबाइल फोन पर घटना की जानकारी देने की कोशिश की। अफसोस, सीओ के सीयूजी नंबर पर एक बार फिर चौकी प्रभारी का संपर्क नहीं हो सका। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने संदिग्ध के पैंट जेब से प्लास्टिक की एक थैली निकाल ली। उसमें 15 ग्राम स्मैक मिला। जबकि दूसरी जेब से सट्टे की पर्ची बरामद हुई। नशीले पदार्थ की तस्करी व सट्टे के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के दावे के आधार पर बुधवार को आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

यह बात कह रहे हैं आरोपी के परिजन  
पकड़े गए आरोपी के परिजनों की कहानी दरोगा जी से अलग है। परिजनों कहते हैं कि आरोपी के पकड़े जाने के कुछ ही देर बाद एक कांस्टेबल ने उनसे संपर्क साधा। लेकिन देर होने की वजह से पुलिस की थ्योरी में सट्टे के साथ ही 15 ग्राम स्मैक भी जुड़ चुका था।

रकम लेकर रहम बांटना चर्चा में
क्षेत्र में रकम के बदले रहम बांटने का खेल पुराना है। कई चौकी प्रभारी अधिकारियों की कार्रवाई के शिकार भी हो चुके हैं। फिर भी दरोगा जी पर कोई फर्क नहीं। सूत्र बताते हैं कि मंगलवार को ही दिन में उन्होंने शागिर्दों की मदद से एक ही परिवार के तीन सदस्यों को गांजा बेचने के आरोप में दबोचा। तीनों आरोपी नतमस्तक हो गए। बाद दरोगाजी ने तीनों को अभयदान दे दिया।

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : मंत्री जी! दरियापुर में कब पूरा होगा उम्मीदों का पुल

ताजा समाचार

Chaitra Navratri 2024: शंकरपुर में विराजी मां काली वर्षों से भक्तों की मनोकामनाएं कर रहीं पूर्ण...धार्मिक अनुष्ठान भी कराएं जाते
'जैसे बिहार में पितृगया, वैसे ही गुजरात में...', गया में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी, बोले- लालटेन का राज रहता तो...
राधे ने बना ली सपा से दूरी, अब हो रही रामनवमी उत्सव की तैयारी !
जो बाइडेन प्रशासन ने कहा- भारत, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और एक महत्वपूर्ण रणनीतिक भागीदार
Chaitra Navratri 2024: अष्टमी पर घरों और मंदिरों में पूजा अर्चना...मंदिरों में दर्शन के लिए उमड़ी भीड़
Ram Navami Ayodhya : श्रीरामलला को लगेगा विशेष व्यंजनों का भोग,भव्य और दिव्य होगा जन्मोत्सव