अडाणी कैबिनेट और संसद पर भारी, उनके कारण मंत्रियों को रोजगार मिला: पवन खेड़ा

अडाणी कैबिनेट और संसद पर भारी, उनके कारण मंत्रियों को रोजगार मिला: पवन खेड़ा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राहुल गांधी पर उनकी लंदन में की गई टिप्पणी के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हमले को लेकर पलटवार करते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि उद्योगपति गौतम अडाणी पूरी कैबिनेट और संसद पर भारी हैं तथा उनके कारण सरकार के मंत्रियों को अब रोजगार मिल गया है। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि कांग्रेस अडाणी समूह के मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग उठाती रहेगी , चाहे सरकार ध्यान भटकाने का कितना भी प्रयास क्यों न कर ले। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा ,  प्रधानमंत्री ने संसद में कहा था कि एक आदमी सब पर भारी है। हमने सोचा कि शायद वह अपने लिए कह रहे हैं। लेकिन अब समझ में आ रहा है कि यह टिप्पणी उन्होंने अपने मित्र अडाणी जी के लिए की थी।  खेड़ा ने दावा किया, गौतम अडाणी पूरे हिंदुस्तान पर भारी हो गए , कैबिनेट पर भारी हो गए , संसद पर भारी हो गए। उनको धन्यवाद भी दिया जाना चाहिए कि उनकी वजह से इस देश की कैबिनेट में शामिल लोगों को रोजगार जरूर मिल गया है , हर मंत्री को बोलने का मौका मिल गया है , क्योंकि पहले प्रधानमंत्री फीता भी खुद काटते थे और श्रेय भी खुद लेते थे। 

 उन्होंने कानून मंत्री किरेन रीजीजू पर निशाना साधते हुए कहा , कानून मंत्री जी कानून के अलावा हर विषय पर बोलेंगे। वह उस वक्त नहीं बोले जब अरुणाचल प्रदेश में चीन घुसता चला आया। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यह इतिहास में पहली बार हो रहा है कि सत्ताधारी दल संसद नहीं चलने दे रहा है। उन्होंने कहा , ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार को डर है कि कोई संसद में अडाणी जी का नाम न ले , कहीं राहुल गांधी जेपीसी की मांग न उठा दें। खेड़ा ने राहुल गांधी पर भाजपा के हमलों को लेकर पलटवार करते हुए कहा, देश का अपमान तब होता है जब आप चीन को क्लीन चिट देते हैं। देश का अपमान तब होता है जब विदेश मंत्री कहते हैं कि चीन तो बहुत बड़ा है, हम क्या कर सकते हैं। देश का अपमान तब होता है जब आप देश की न्यायपालिका को मजबूर कर देते हैं कि वह बाहर आकर अपना रोना रोये। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस हमेशा लोकतंत्र को मजबूत बनाने की कवायद करते हैं। खेड़ा ने इस बात पर जोर दिया , ये लोग कितना भी विषय से भटकाने का प्रयास करें , हम अडाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग उठाते रहेंगे। हम इस पर कोई समझौता नहीं करेंगे चाहे , मंत्री अपना रोजगार बचाने के लिए कितना भी प्रयास कर लें। उन्होंने कहा , प्रधानमंत्री जी, लोकतंत्र को सबसे बड़ा खतरा आपसे और आपके दोस्तों से हैं ... हम चाहते हैं कि इस पर जेपीसी जांच बैठे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

इससे पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रीजीजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर  भारत विरोधी ताकतों की भाषा बोलने का आरोप लगाया और कहा कि देश ने उन्हें खारिज कर दिया है , इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें विदेशी भूमि पर लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार मिल गया। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं , तो भाजपा ना चुप बैठेगी और ना ही उन्हें माफ करेगी। 

ये भी पढे़ं- Video : मांग पूरी नहीं हुई तो मुंह में घास लेकर धरना दूंगी : राजस्थान के CM से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा