बहराइच: जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, सिपाही की फाड़ी वर्दी

बहराइच: जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, सिपाही की फाड़ी वर्दी

बहराइच, अमृत विचार। जिले के विलासपुर भगवानपुर गांव में पुलिस शिकायत की जांच करने पहुंची। जांच के दौरान पुलिस ने ग्रामीणों पर हमला करने और सिपाही की वर्दी फाड़ने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। महिला समेत नौ लोगों के विरुद्ध सरकारी काम में बाधा, सेवेन क्रिम्नल एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत विलासपुर भगवानपुर गांव निवासी सतीश कुमार पुत्र सांवली प्रसाद के विरुद्ध पड़ोसी गांव निवासी इलियास पुत्र इशहाक ने तहरीर दी थी। जिस पर मामले की जांच करने दो दिन पूर्व थाने के उप निरीक्षक बृजभान यादव, अविनाश यादव की टीम गांव पहुंची। 

उप निरीक्षक का आरोप है कि जांच के दौरान काफी संख्या में लोग आ गए। सभी ने पुलिस के सामने ही इलियास समेत अन्य से मारपीट करने लगे। पुलिस ने बीच बचाव शुरू किया तो सिपाही अविनाश से मारपीट की। साथ ही वर्दी भी फाड़ दी।

 प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि उप निरीक्षक बृजभान यादव की तहरीर पर गांव निवासी सतीश कुमार, आशीष, सांवली, माता प्रसाद, हंसराज, मिथलेश, सुभाष, शिवरानी और राम रूप के विरुद्ध बलवा फैलाने, सरकारी काम में बाधा, धमकी देने और सेवेन क्रिम्नल अमेंडमैंड एक्ट समेत 10 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि घायल सिपाही का मेडिकल कराया गया है। सभी की तलाश शुरू कर दी गई है। 

फर्जी दिया पत्र
मटेरा थाना क्षेत्र के भगवानपुर विलासपुर गांव निवासी सतीश कुमार समेत अन्य ने बुधवार को एसपी को शिकायती पत्र देकर थाने की पुलिस पर फर्जी फंसाने और तहरीर दिलाने का आरोप लगाया था। सतीश का कहना है कि उसका ट्रैक्टर होने के बाद भी पुलिस इलियास को दिलाना चाहती है। साथ ही ट्रैक्टर न देने पर चोरी का मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चे झुलसे, एक महिला की मौत