बाराबंकी: आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चे झुलसे, एक महिला की मौत

बाराबंकी: आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चे झुलसे, एक महिला की मौत

बाराबंकी। आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन बच्चे झुलस गए और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पूरा मामला भानमऊ के ग्राम दौलतपुर मजरे मोहना का है, यहां की रहने वाली शिवकांति अपने तीन बच्चों के साथ पिपरमिंट के खेत पर सुबह काम रह रही थी।

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरने से शिवकांति पत्नी रंजीत उम्र 35 वर्ष  की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसी परिवार के तीन बच्चे मुकुल उम्र 12 वर्ष, सुमित उम्र 11 वर्ष व बेटी अनुष्का उम्र 13 वर्ष आकाशीय बिजली लगने से  बुरी तरह से झुलस  गई। 

जिनका इलाज जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है और वह पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं। सूचना पर पीड़ितों को देखने एसडीएम विजय त्रिवेदी, तहसीलदार चंद्रकांत  जिला अस्पताल पहुंचे । एसडीएम विजय त्रिवेदी ने बताया कि राहत कोष से मृतका व आकाशीय बिजली से झुलसे बच्चों को धनराशि मुहैया कराने के लिए कागज़ी कार्यवाही की जा रही है। 

चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बृजेश कुमार ने बताया की तीनों बच्चे खतरे से बाहर है। डॉक्टर की देखरेख में तीनों का इलाज चल रहा है। जबकि मृतका शिवकांति का पंचनामा करा घर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: पानी टंकी चौराहे पर लगे ट्रांसफार्मर में लगी आग, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे बिजली कर्मी