रामपुर: हाईकोर्ट से जौहर ट्रस्ट को मिली राहत, प्रशासन ने स्कूल की खुलवाई सील

स्कूल टाइम के दौरान सड़क पर बैठा रहा स्कूल स्टॉफ, विद्यार्थी भी आए और ताले देखकर लौट गए

रामपुर: हाईकोर्ट से जौहर ट्रस्ट को मिली राहत, प्रशासन ने स्कूल की खुलवाई सील

रामपुर, अमृत विचार। हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने रामपुर पब्लिक स्कूल में लगी सील को गुरुवार की रात 8 बजकर 32 मिनट पर खुलवा दिया। स्कूल की प्रधानाचार्य हिना मुजद्ददी ने कहा कि हाईकोर्ट ने स्कूल को राहत दे दी है। सुबह 7 बजे से अपराह्न 2 बजे तक स्कूल खुलेगा।  उप जिलाधिकारी सदर निरंकार सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्कूल की सील खुलवा दी गई है। 
 
नई तहसील के निकट स्थित जौहर शोध संस्थान को मंगलवार की शाम प्रशासन ने खाली कराकर रामपुर पब्लिक स्कूल को सील कर दिया गया था। हालांकि, प्रशासन द्वारा पहला नोटिस 15 फरवरी को रामपुर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा गया था। इसके बाद जौहर ट्रस्ट हाईकोर्ट में चला गया था। गुरुवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई रामपुर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य ने गुरुवार की शाम स्कूल के गेट पर पत्रकारों से कहा कि कोर्ट ने स्कूल के बच्चों की परीक्षा के मद्देनजर राहत देते हुए कहा कि स्कूल सुबह 7 बजे से अपराह्न 2 बजे तक खोला जा सकेगा। इसके बाद अगली सुनवाई 21 मार्च को होगी। रामपुर पब्लिक स्कूल में 18 मार्च तक बच्चों की परीक्षाएं होनी हैं इसके बाद उनका रिजल्ट आदि तैयार किया जाएगा। वहीं दिन में स्टाफ आया और सड़क पर बैठ गया, बच्चे भी आकर मायूस लौट गए थे।
 
बता दें कि सपा शासन काल में पूर्व मंत्री आजम खां ने जौहर शोध संस्थान को 100 रुपये सालाना पर 33 वर्ष के लिए लीज पर ले लिया था। यह लीज 33-33 वर्ष के लिए बढ़ाई जा सकती थी। लेकिन 28 जनवरी 2023 को कैबिनेट ने आजम खां की लीज को निरस्त कर दिया है। लीज निरस्त होने के पश्चात प्रशासन द्वारा जौहर शोध संस्थान स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य हिना मुजद्ददी को 15 फरवरी को नोटिस भेजा गया था। लेकिन जौहर शोध संस्थान के भवन को खाली नहीं किया गया था। 

रामपुर पब्लिक स्कूल को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है स्कूल सुबह 7 बजे से अपराह्न 2 बजे तक खोला जाएगा और बच्चों की परीक्षाएं कराई जाएंगी। प्रशासन ने गुरुवार की रात स्कूल पर लगी सील को हटवा दिया है। -हिना मुजद्ददी, प्रधानाचार्य आरपीएस

जौहर शोध संस्थान स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल के मामले में हाईकोर्ट ने क्या आदेश किया है। हाईकोर्ट के आदेशानुसार जौहर शोध संस्थान स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल की सील को खुलवा दिया गया है।-निरंकार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर

ये भी पढ़ें:- रामपुर : दो जन्मप्रमाण पत्र मामले में कोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री, आजम को देखकर रोने लगे समर्थक