Kanpur Crime: कारीगर का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

कानपुर में लापता एल्युमिनियम कारीगर का रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा मिला।

Kanpur Crime: कारीगर का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में लापता एल्युमिनियम कारीगर का रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा मिला। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर कर पूछताछ रही।

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में लापता एल्युमिनियम कारीगर का शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। एडीसीपी पश्चिम व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। परिजनों का आरोप है, कि दोस्तों ने लेनदेन को लेकर हुए झगड़े के बाद हत्या करके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
 
राधापुरम कृष्णा विहार गोवा गार्डेन आईआईटी में रहने वाले अनिल बाबू ने बताया कि उनका 20 वर्षीय बेटा  उमेश कश्यप उर्फ छोटू एल्युमिनियम का कारीगर था। छोटू का साथ काम करने वाले अजय कश्यप और ठेकेदार अनवर यादव से लेनदेन को लेकर दो दिन पहले विवाद हो गया था। इसमें मारपीट भी हुई थी। पिता के अनुसार दोनों ने उसका गला दबाने की कोशिश की थी। इस घटना की जानकारी छोटू ने घर पहुंचकर परिजनों को दी थी। परिजनों का आरोप है, कि गुरुवार शाम पांच बजे अजय और अनवर ने फोन करके विवाद खत्म करने के लिए बुलाया था।
PM
 
इसके बाद छोटू घर से निकला तो लौटकर नहीं आया। रात में फोन करने पर उसका फोन नहीं रिसीव हुआ। अनहोनी की आशंका पर छोटू के बुआ के बेटे कृष्ण कुमार ने कल्याणपुर थाने में छोटू की गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की और मोबाइल लोकेशन से एसपीएम हॉस्पिटल के पास पहुंची। रेलवे ट्रैक पर सर्च किया तो एसपीएम हॉस्पिटल मेट्रो स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग पर छोटू का शव पड़ा मिला। बहन कंचन और खुशी ने बताया कि रात करीब एक बजे कल्याणपुर पुलिस का फोन आया और रेलवे ट्रैक किनारे शव पड़ा होने की जानकारी दी।
 
इस पर बुआ का लड़का कृष्ण कुमार व उनके पति शिवकुमार व अन्य परिजन मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। परिजनों ने ठेकेदार और दोस्त पर हत्या का आरोप लगाते हुए शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा किया। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर बवाल शांत कराया।
 
कल्याणपुर थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि परिजनों के आरोप पर ठेकेदार और साथी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मृतक की कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल हो रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर चोट लगने से छोटू की मौत की पुष्टि हुई है। एडीसीपी पश्चिम लाखन सिंह यादव ने बताया कि परिजनों ने हत्या के आरोप पर दो लोगों से पूछताछ की जा रही है। 
 

सीसीटीवी में पैदल जाते दिखा 

कल्याणपुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो एसपीएम मेट्रो स्टेशन के पास छोटू पैदल जाते हुए सीसीटीवी में दिखाई दिया है। युवक के आगे पीछे कोई आते जाते नहीं कैद हुआ है। इससे प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस का अनुमान है, कि मारपीट और टॉर्चर करने के बाद युवक आत्महत्या कर सकता है।