बरेली: एआरपी पर महिला शिक्षामित्र ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, जानिए पूरा मामला

बरेली: एआरपी पर महिला शिक्षामित्र ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, जानिए पूरा मामला

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार। प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक महिला शिक्षामित्र ने एआरपी ( एकेडमिक रिसोर्स पर्सन ) पर गंभीर आरोप लगाए है। उसने बताया कि आए दिन एआरपी उसे प्रताड़ित करते रहते हैं। इसके साथ ही उसे सामाजिक तौर पर कई लोगों के सामने अपमानित कर जातिसूचक शब्दों का इसतेमाल कर उत्पीड़ित किया। महिला शिक्षा मित्र ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर अपने ऊपर हुए उत्पीड़न होने का आरोप लगाया है।

विधानसभ क्षेत्र के क्यारा के प्राथमिक विद्यालय ऊंचा गांव में मंजू देवी शिक्षामित्र के पद पर तैनात हैं। उनका आरोप है कि 21 फरवरी को एआरपी ( एकेडमिक रिसोर्स पर्सन ) प्रा.वि. ऊँचा गाँव में निरीक्षण के लिए आये थे। सहायक अध्यापिका के कहने पर उनके ऊपर दबाव बनाया कि वह मीटिंग में न जाकर मुझे मीटिंग में भेजें। जिस पर शिक्षा मित्र मंजू ने कहा कि सर उनके पास सवारी का साधन नही है। एआरपी ने उनसे कहा कि अगर मीटिंग में नहीं जाओगी तो वह शिकायत पोर्टल पर डाल देंगे। इससे पूर्व में एक बार निरीक्षण के लिए उन्हें सहायक शिक्षिका के कहने पर बच्चों को बुलाने के लिए शराबी युवकों के घर भेज दिया था।

कहा कि एआरपी कई बार उनका मानसिक उत्पीड़न कर चुके है। उसे सार्वजनिक तौर पर कई बार अपमानित कर चुके हैं और लगातार कर रहे हैं। इसबार तो इन्होने सारी हदे पार कर दी है। इन्होने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए नौकरी को लेकर तमाम धमकियां दे डाली। पूरा परिवार डिप्रेशन में है। 

इसके आरोप लगाए कि उन्हें फोन पर भी कई बार धमकाया और कहा कि मैं ठाकूर हूँ, माफी नही मागूंगा जो करना हो कर लो, मैं डरता नही हूँ। इस मामले में आज महिला शिक्षा मित्र ने जिला अधिकारी से एआरपी की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

यह भी पढ़ें- बरेली : पुलिस ने साइबर ठगों द्वारा ठगे गए 99999 रुपए की वापसी कराई

ताजा समाचार

हरिद्वार: यहां पटक दी मतदाता ने EVM...चिल्लाकर कहने लगा बैलेट पेपर से कराओ चुनाव...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव, अमरोहा की एक ही थाप है-कमल छाप!
Etawah Accident: बग्गी से टकराई बाइक...हादसे में पिता-पुत्रों समेत तीन की मौत, पत्नी घायल, शादी समारोह से लौटते वक्त हुआ हादसा
अयोध्या: अपर निदेशक के निरीक्षण में कई स्वास्थ कर्मी मिले गैर हाजिर, दिए निर्देश 
Lok Sabha Election 2024 : नूरबानो बोलीं- जनता को धोखे में नहीं रखना चाहती, रोज देखने आते हैं डाक्टर
मुरादाबाद : पहली बार मुस्लिम बूथ एजेंट की लगाई गई ड्यूटी, महिलाओं का नकाब हटवाकर कर रहीं आईडी से मिलान