लखनऊ: मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता के बयान दर्ज, पति को किया गया तलब- जानें क्या है मामला 

चाइल्ड लाइन से भी मांगी मदद, कई एनजीओ ने बढ़ाए हाथ

लखनऊ: मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता के बयान दर्ज, पति को किया गया तलब- जानें क्या है मामला 

अमृत विचार, लखनऊ। कृष्णानगर कोतवाली में एक महिला ने अपने इंजीनियर पति के खिलाफ डीपी एक्ट, बच्चा छीनने व मारपीट का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। अमृत विचार में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद आलाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने महिला को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर सीआरपीसी-164 के बयान दर्ज करवाए हैं। बयान दर्ज करने के बाद पीड़िता ने अपने बच्चे को वापस पाने के चाइल्ड लाइन से भी मदद मांगी हैं, तो वहीं शहर के तमाम एनजीओ भी पीड़िता की मदद में सामने आए हैं।

गौरतलब है कि, 14 मार्च को कृष्णानगर कोतवाली में आजादनगर संजय गांधी मार्ग निवासिनी फौजिया इस्लाम अंसारी ने शौहर तलहा एजाज समेत पांच परिवारिक सदस्यों के खिलाफ डीपी एक्ट, बच्चा छीनने व मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। तलहा एजाज पुणे की निजी कंपनी में इंजीनियर है। 26 फरवरी को तलहा एजाज मिलने के बहाने ससुराल आया और बच्चा छीनकर भाग गया । इस मामले में शनिवार को पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष सीआरपीसी- 164 के बयान दर्ज करवांए है। 

पीड़िता ने बताया पुलिस की मौजूदगी में मजिस्ट्रेट ने आरोपी शौहर से कॉल पर बच्चा लौटाने की बात कही तो वह आनकानी करने लगा। जिसके बाद आरोपी ने फोन कट दिया। इसके बाद पीड़िता ने चाइल्डलाइन टीम से बच्चा दिलाने की मदद मांगी। इस सम्बन्ध में बाल विकास कल्याण समिति की सदस्या डॉ. संगीता शर्मा ने बताया कि 19 माह के बच्चे को मां से अलग करना अपराध है। चाइल्ड लाइन महिला की पूरी मदद करेगी। 

वहीं शहर के कई एनजीओ भी पीड़िता की मदद करने को सामने आए हैं। प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल यह परिवारिक विवाद है। महिला के पति को लखनऊ बुलाया गया है। अगर वह नहीं आता तो उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें -  लखनऊ : ऊर्जा मंत्री के अल्टीमेटम पर शैलेन्द्र दुबे का पलटवार, कहा- चाहे जो हो जाये हड़ताल से नहीं हटेंगे 'सरकार'