महबूबा मुफ्ती ने की बडगाम हत्या के आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग 

महबूबा मुफ्ती ने की बडगाम हत्या के आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग 

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर में एक महिला की हत्या कर उसके शव के कई टुकड़े करने वाले आरोपी के लिए मौत की सज़ा की शनिवार को मांग की। महिला के शव के टुकड़े कर राज्य में कई स्थानों पर उन्हें छुपा कर रखा गया था। मुफ्ती ने मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के सोइबुग में महिला के परिवार से मुलाकात की और संवेदनाएं व्यक्त कीं।

ये भी पढ़ें - भाजपा समावेश विकास को दे रही तवज्जो, लेकिन कांग्रेस राहुल को नए तरीके से पेश करने में व्यस्त: जेपी नड्डा

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “ पुलिस ने अच्छा काम किया है और मुझे उम्मीद है कि मामले में (अदालत में) तेज़ी से सुनवाई होगी। आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए, ताकि दूसरी लड़कियों को इसका सामना ना करना पड़े।”

उन्होंने कहा, “ इससे पता चलता है कि हमारी सोच कहां पहुंच गई है... मुझे लगता है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है और हमारे लोगों को, हमारे पुरुषों को इस बारे में सोचना चाहिए और ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसी हिंसा हमारे घरों के अंदर भी होती है।” महिला की इस महीने के शुरू में हत्या की गई थी और उसके शव के कई टुकड़े किए गए थे।

पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने जुर्म कबूल कर लिया है और उन स्थानों के बारे में जानकारी दी है, जहां उसने महिला के शव के हिस्सों को छुपाया था। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर किरण भाई पटेल का हवाला देकर कहा कि ठगों को सरकारी संरक्षण मिल रहा है, जबकि आम कश्मीरियों को परेशान किया जा रहा है।

पटेल ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अफसर बताया था और कई सरकारी सुविधाओं का आनंद लिया, लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वह गुजरात का रहने वाला है और घाटी की तीसरी यात्रा के दौरान तीन मार्च को उसे सुरक्षा बलों ने दबोच लिया।

मुफ्ती ने कहा, “ ठग बाहरी हों या स्थानीय, वे सरकारी संरक्षण और आतिथ्य का आनंद ले रहे हैं। उन्हें प्रोटोकॉल, सुरक्षा और शक्तिशाली बाबुओं तक पहुंच दी गई है। इसकी तुलना में आम कश्मीरी को शक की निगाह से देखा जाता है और हर मुमकिन तरीके से परेशान किया जाता है।” 

ये भी पढ़ें - मुंबईः सुपरस्टार रजनीकांत ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात