अयोध्या: पहले दिन उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में गैरहाजिर रहे 822 परीक्षक, दी जायेगी नोटिस

अयोध्या: पहले दिन उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में गैरहाजिर रहे 822 परीक्षक, दी जायेगी नोटिस

अयोध्या, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में पहले दिन शनिवार को कुल 822 परीक्षक नदारद रहे। इन सभी के विरुद्ध माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। पांचों मूल्यांकन केंद्रों के लिए पहले दिन कुल 1833 परीक्षकों की तैनाती की गई थी।
   
माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार जिले के राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजकरण इंटर कॉलेज, आदर्श इंटर कॉलेज, मनोहर इंटर कॉलेज को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। शनिवार को इन केंद्रों पर कुल 1833 परीक्षक तैनात किए गए हैं। जिसके सापेक्ष 1011 परीक्षक ही मूल्यांकन के लिए उपस्थित हुए। जारी सूचना के अनुसार 822 परीक्षक नदारद रहे। 

वहीं इन केंद्रों पर नियुक्त उप प्रधान परीक्षक 196 में से 72 गैरहाजिर पाए गए हैं। पहले दिन राजकीय इंटर कॉलेज में 0.74, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में 0.39, राजकरण इंटर कॉलेज में 1.42, आदर्श इंटर कॉलेज में 0.51, मनोहर लाल इंटर कॉलेज में 1.71 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पांडेय ने कहा कि गैरहाजिर परीक्षकों और उप प्रधान परीक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि मूल्यांकन में पूरी पारदर्शिता के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा परीक्षकों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। उन्होंने स्वीकार किया कि बिजली हड़ताल के कारण मूल्यांकन में व्यवधान आ रहा है इसलिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें:-Baliya: BJP सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी को बताया 'देशद्रोही', लगाया यह गंभीर आरोप