लखनऊ: जानकीपुरम से शिफ्ट होगा अंत्येष्टि स्थल, LDA उपाध्यक्ष ने दिए निर्देश  

लखनऊ: जानकीपुरम से शिफ्ट होगा अंत्येष्टि स्थल, LDA उपाध्यक्ष ने दिए निर्देश  

अमृत विचार, लखनऊ। जानकीपुरम सेक्टर-जे में संचालित अंत्येष्टि स्थल आबादी क्षेत्र से हटेगा, जिसे लखनऊ विकास प्राधिकरण किसी अन्य जगह शिफ्ट करेगा। उपाध्यक्ष के निरीक्षण में स्थानीय लोगों ने यह मांग रखी। जिस पर भूमि का सीमांकन करने के निर्देश दिए गए हैं।

रविवार को उपाध्यक्ष डाॅ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने अधिशासी अभियंता नवनीत कुमार शर्मा के साथ जानकीपुरम् के छुइया पुरवा क्षेत्र का निरीक्षण किया।उन्होंने क्षेत्र में दो जगह स्थित शमशान भूमि की बाउंड्री कराने के निर्देश दिए। इसके बाद सेक्टर-एफ का निरीक्षण किया गया, जहां कम्यूनिटी सेंटर के अधूरे कार्य जल्द पूर्ण कर संचालित कराने को कहा। जल निकासी की समस्या के सम्बंध में अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय को नालों की सफाई कराने के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने जानकीपुरम् के सेक्टर-जे का निरीक्षण किया गया, जहां स्थानीय लोगों ने अंत्येष्टि स्थल को आबादी क्षेत्र से हटाने की मांग रखी। जिस पर उपाध्यक्ष ने अंत्येष्टि स्थल को दूसरी जगह स्थानांतरित करने को कहा। इस सम्बंध में तहसीलदार-अर्जन शशिभूषण पाठक को आबादी से दूर भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए। 

इसके अतिरिक्त उपाध्यक्ष ने जनेश्वर इन्क्लेव के पीछे स्थित प्राधिकरण की अर्जित व नियोजित भूमि का सीमांकन कराने के निर्देश दिए। सेक्टर-जे के स्थानीय निवासियों ने पेयजल मुद्दा उठाया गया। जिस पर जल निगम के अधिकारियों को जरूरत के अनुसार ट्यूबवेल की संख्या बढ़ाने के साथ ही पानी की टंकी को जल्द चालू कराने को कहा। 

फैजुल्लागंज में नाला निर्माण के निर्देश 
विधायक डाॅ. नीरज बोरा व उपाध्यक्ष डाॅ. इंद्रमणि ने फैजुल्लागंज क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नाले के निर्माण हेतु वैकल्पिक व्यवस्थाओं की समीक्षा की और निर्माण शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण के अलावा नगर निगम, जल निगम तथा विद्युत विभाग के अधिकारी व स्थानीय रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व किसान यूनियन के पदाधिकारी रहे।

ये भी पढ़ें - KGMU: दिल में खून की नालियों में थी रुकावट, सर्जरी कर दी नई जिंदगी