रामपुर: पुलिस ने रुकवाई सपा कार्यालय पर हो रही चहारबैत, अफरा-तफरी 

रामपुर: पुलिस ने रुकवाई सपा कार्यालय पर हो रही चहारबैत, अफरा-तफरी 

रामपुर, अमृत विचार। तोपखाना रोड स्थित सपा कार्यालय पर कई अखाड़ों द्वारा पेश की गई चहारबैत पेश की। सपा के शहराध्यक्ष आसिम राजा ने कहा कि चहारबैत का कार्यक्रम समाप्ति की ओर था तभी चौकी इंचार्ज नौदरा पहुंचे और कार्यक्रम बंद करने के लिए कहा। बताया कि पांच मिनट बाद चहारबैत का कार्यक्रम समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम को बंद कराने से लोगों में सभ्रांत लोगों में रोष है। वहीं लोगों का कहना है कि पुलिस के पहुंचते ही कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई थी।

सपा कार्यालय पर रविवार की देर रात चहारबैत के कार्यक्रम में श्रोता झूम उठे। अखाड़ा कमर उस्ताद खलीफा शादाब खां के फनकारों ने चहारबैत पेश की इनके बाद अखाड़ा मुन्ने खां  खलीफा महफूज मियां ने कलाम पेश किए। इनके अलावा कार्यक्रम के दौरान अखाड़ा बहार खलीफा आसिम खां, अखाड़ा बज्मे कमर, अखाड़ा मुनन सेठ, अखाड़ा शाहवेज बहार और अखाड़ा गुलाम अली खलीफा कल्लन उस्ताद ने कलाम पेश किए।

सपा के शहराध्यक्ष आसिम राजा ने बताया कि रात करीब 11 बजे हो रही चहारबैत के दौरान किसी की झूठी शिकायत पर सपा कार्यालय में चौकी इंचार्ज नौदरा पहुंच गए और कार्यक्रम बंद करने को कहने लगे। जबकि, चहारबैत का कार्यक्रम सपा कार्यालय के सभागार में हो रहा था किसी प्रकार की रोशनी और सभागार के बाहर लाउडस्पीकर नहीं लगे थे।

शहराध्यक्ष का आरोप है कि चौकी इंचार्ज शराब के नशे में थे उन्होंने कार्यक्रम को रोकने का प्रयास किया। आखिरी अखाड़ा अपना कलाम पेश कर रहा था और कार्यक्रम समाप्ति की ओर था। पुलिस आने से कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई। लिहाजा पांच मिनट के बाद कार्यक्रम समाप्त हो गया।

सभी सभ्य नागरिकों ने भवन के भीतर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में शराब के नशे में सभागार में पहुंचकर चौकी इंचार्ज द्वारा अभद्रता किए जाने पर रोष जताया है। जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने कहा कि धारा 144 लगी है लेकिन, कार्यक्रम सभागार में हो रहा था इसलिए अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं थी।

इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक जुबैर मसूद खां, वीरेंद्र गोयल, शहराध्यक्ष आसिम राजा, मोहमम्द हसन, आसिम खां, मतलूब अंसारी, मतलूब अंसारी, फरहान खां, फिरासत खां समेत काफी तादाद में मौजूद रहे। अंतिम क्षणों में आजम खां भी मौजूद रहे। संचालन आसिम राजा ने किया।

सपा कार्यालय पर हो रही चहारबैत को नहीं रुकवाया गया है बल्कि, शिकायत आने पर स्पीकर की तेज आवाज को कम कराया गया था---गजेंद्र त्यागी, शहर कोतवाल।

यह भी पढ़ें- रामपुर: बंदरों ने दो महीने के बाद साथी की मौत का लिया बदला, कुत्तों के बच्चों को घेरकर मार डाला