रामपुर: छह दिन बाद फिर लटका आरपीएस में ताला, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में बनी पांच सदस्यीय कमेटी, हाईकोर्ट ने चार सप्ताह में जिला प्रशासन से मांगा है जवाब

रामपुर:  छह दिन बाद फिर लटका आरपीएस में ताला, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा

रामपुर, अमृत विचार। जौहर शोध संस्थान स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल ( आरपीएस) में छह दिन बाद फिर ताला लटक गया है। बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने रामपुर पब्लिक स्कूल का जायजा लिया। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इस मामले में 21 मार्च को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई  में  जिला प्रशासन को चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करना है। 

नई तहसील के निकट जौहर शोध संस्थान स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल में बुधवार को ताला लटका रहा। अलबत्ता, मुख्य विकास अधिकारी डा. नन्दकिशोर कलाल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अंकित कुमार मलिक और जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने स्कूल का जायजा लिया। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जौहर शोध संस्थान के प्रबंधन के लिए शासन ने पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है जोकि, जौहर शोध संस्थान की देखभाल रखेगी। उन्होंने बताया उनके नेतृत्व में बनाई गई कमेटी में एडीएम राजस्व एवं वित्त, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, उप निदेशक समाज कल्याण, जिला विद्यालय निरीक्षक शामिल हैं। बताया कि मामला हाईकोर्ट में है। 

चार सप्ताह में प्रशासन द्वारा कोर्ट में जवाब दाखिल कर दिया जाएगा। 28 जनवरी 2023 को हुई कैबिनेट की बैठक में जौहर शोध संस्थान की लीज को निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद 14 मार्च की शाम प्रशासन ने जौहर शोध संस्थान स्थित स्कूल को सील कर दिया था। हाईकोर्ट ने इस मामले में 16 मार्च को राहत दी थी और प्रशासन ने रातों-रात स्कूल की सील हटवा दी थी। 21 मार्च को हाईकोर्ट में सुनवाई थी। स्कूल की प्रधानाचार्य हिना मुजद्ददी ने बताया कि कोर्ट ने इस मामले में प्रशासन से जवाब मांगा है। सपा सरकार के शासनकाल में पूर्व मंत्री आजम खां ने 100 रुपये सालाना पर 33 वर्ष के लिए जौहर शोध संस्थान की इमारत को लीज पर लिया था। यह लीज 33-33 वर्ष के लिए आगे बढ़ाई जा सकती थी। आजम खां ने पत्रकारों को बताया था कि जौहर शोध संस्थान के साथ रामपुर पब्लिक स्कूल भी लीज में शामिल है। 

आरपीएस का तीन अप्रैल से शुरू होना है नया सेशन
रामपुर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य हिना मुजद्ददी ने बताया कि तीन अप्रैल से नया सेशन शुरू होना है। उन्होंने बताया कि 22 मार्च को स्कूल नहीं खोला गया है। 
 
मामला हाईकोर्ट में है और कोर्ट ने चार सप्ताह में जौहर शोध संस्थान मामले में जवाब मांगा है। जौहर शोध संस्थान के प्रबंधन के लिए शासन द्वारा मेरे नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। बुधवार की दोपहर जौहर शोध संस्थान का निरीक्षण किया गया है। - डॉ. नंद किशोर कलाल, मुख्य विकास अधिकारी

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: नशेड़ियों ने उड़ाया पुलिस का माखौल, पीआरवी के बोनट पर बैठ की सवारी, वीडियो वायरल