उमेशपाल हत्याकांड: SIT की जांच में नया खुलासा, जेल में जहां घूमता था अशरफ...वहां हटा दिए थे कैमरे

माफिया को जेल में भी मुहैया कराई गई पूरी आजादी, एफआईआर में शामिल हो सकते हैं जिम्मेदार अफसरों के नाम

उमेशपाल हत्याकांड: SIT की जांच में नया खुलासा, जेल में जहां घूमता था अशरफ...वहां हटा दिए थे कैमरे

बरेली, अमृत विचार। उमेश पाल हत्याकांड के बाद शुरू हुई जांच ने पैसों के बदले माफिया अशरफ को हर तरह की आजादी मुहैया कराने वाले बरेली जिला जेल के अफसरों को काफी हद तक बेनकाब कर दिया है। एसआईटी की जांच में नया खुलासा यह हुआ है कि अफसरों ने उस जगह लगे सीसीटीवी कैमरे तक हटवा दिए थे, जहां अशरफ अपने सर्किल से बाहर निकलकर घूमता था। माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए जिम्मेदार अफसरों के नाम एफआईआर में शामिल किए जा सकते हैं।

जिला जेल में बंदियों के लिए एक सर्किल निर्धारित होता है जिसके बाहर निकलने पर पाबंदी होती है लेकिन जिला जेल के अफसरों ने अशरफ को इस पाबंदी से मुक्त कर रखा था। अशरफ ने जेल परिसर में अपने बैठने और टहलने की जगह खुद तय कर रखी थीं और ऐसी सभी जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को जेल के अफसरों ने हटवा दिया था ताकि अशरफ की कोई गतिविधि कैमरों में रिकॉर्ड न हो।

अशरफ से जेल में मिलने आने वालों की उससे अलग जगह मुलाकात कराने और बाहर से मनमाफिक खाना मंगाने की पुष्टि पहले ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए बंदी रक्षकों के बयान से हो चुकी है। जेल के अफसर अब तक खुद को इस मामले बेखबर बता रहे थे लेकिन अब लगातार फंसते जा रहे हैं।

... ताकि जबान बंद रखें लोग, हिंदू बंदियों को कराता था नवरात्र भोज
अशरफ ने जिला जेल के दूसरे बंदियों को भी अपने प्रभाव में रखने की पूरी कोशिश की थी ताकि जेल में उसकी हरकतों को कोई बाहर तक न पहुंचाए। वह इसके लिए जेल में कैद कैदियों और बंदियों की भी सुविधाओं का ख्याल रखता था। जेल में हिंदू बंदियों के लिए नवरात्र में वह भोज तक की व्यवस्था कराता था। इसी कारण दूसरे बंदी भी अपना मुंह बंद रखते थे और उसे सलामी ठोकते रहते थे।

बिहारमान नगला में लल्ला गद्दी ने सद्दाम के साथ खरीदी थी जमीन
अशरफ के साले सद्दाम के दाहिने हाथ के तौर पर काम करने वाले लल्ला गद्दी ने अशरफ के दम पर जमीनों पर कब्जा करने और लोगों से रंगदारी मांगना शुरू किया था। सद्दाम के साथ उसने बारादरी इलाके के बिहारमान नगला में कई जमीनें भी खरीदी थीं। अब एसआईटी जमीन बेचने वालों की तलाश कर रही है।

एसआईटी के मुताबिक लल्ला गद्दी से पूछताछ में कई राज खुले हैं। बताया जाता है कि बरेली से फरार होने के बाद वह रामपुर और संभल होते हुए दिल्ली गया था। उसके बाद हल्द्वानी पहुंचा। वहां उसके लोग पहले से उसका इंतजार कर रहे थे जिन्होंने एक अस्पताल के प्रबंधन से साठगांठ कर एक दिन के लिए अस्पताल में ही उसके ठहरने का इंतजाम कराया था। एसआईटी जल्द जांच करने अस्पताल पहुंचेगी और अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई भी करेगी। लल्ला गद्दी ने यह भी बताया कि उसके कई दोस्तों ने उसे शरण देने से इनकार कर दिया था।

नया फोन खरीदने के बाद पुराना फोन वकील को दे गया
सद्दाम के फाइक एन्क्लेव में बनाए ठिकाने का खुलासा होने के बाद लल्ला गद्दी बरेली से फरार होते समय अपना मोबाइल फोन एक वकील को दे गया था और नया फोन और सिम साथ ले गया था। एसआईटी नए नंबर की भी जांच कर रही है ताकि पता लग सके कि फरार होने के बाद वह किस-किसके संपर्क में रहा। इसके बाद उन लोगों की भूमिका की भी जांच की जाएगी। लल्ला गद्दी का फोन गुजरात के डिजिटल फोरेंसिक लैब में जल्द भेजा जाएगा जहां उसका डेटा रिकवर होने के बाद माफिया अतीक अहमद और अशरफ की मुश्किलें बढ़ सकती है।

अशरफ जेल के जिस एरिया में घूमता था, वहां के सीसीटीवी कैमरे हटा दिए गए थे। लल्ला गद्दी के साथ उसके साले सद्दाम के जमीन खरीदने की जांच की जा रही है। खरीद-फरोख्त करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। लल्ला की मदद करने वालों पर भी पुलिस जल्द कार्रवाई शुरू करेगी---राहुल भाटी, एसपी सिटी।

यह भी पढ़ें- बरेली: नाबालिग से गैंगरेप के मामले में सुनाया फैसला, आरोपी को मिली पांच साल की सजा

ताजा समाचार

बदायूं: पति से छिन गया ई-रिक्शा, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो महिला ने उठाया ये कदम...जानें पूरा मामला
बाराबंकी: भू-माफियाओं ने पाट दी माइनर, किसान परेशान
Kanpur: हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिरों में लगा भक्तों का तांता; झांकियों ने मनमोहा, दिनभर हुए धार्मिक अनुष्ठान, लगे भंडारे
शाहजहांपुर: लोक गायिका मालिनी अवस्थी के सुरों से महक उठा हनुमतधाम, भजन सुनकर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता
Bareilly News: पीएम मोदी का आना ही जीत की गारंटी- धर्मेन्द्र कश्यप
Unnao Accident: खेत से लौट रहे किसान को हाइड्रा ने रौंदा; मौत, परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा